राजनाथ सिंह का हमला- 'महाराष्ट्र में सरकार के नाम पर चल रहा सर्कस' 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार (Maharashtra Coalition) पर सोमवार को हमला बोला. राजनाथ सिंह ने कहा कि जब चुनाव लड़ना हुआ तो भाजपा और शिवसेना का गठबंधन हुआ, लेकिन गठबंधन के बाद सत्ता की हवस में भाजपा को धोखा दिया गया.

राजनाथ सिंह का हमला- 'महाराष्ट्र में सरकार के नाम पर चल रहा सर्कस' 

महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार पर राजनाथ सिंह का हमला.

नई दिल्ली:

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार (Maharashtra Coalition) पर सोमवार को हमला बोला. राजनाथ सिंह ने कहा कि जब चुनाव लड़ना हुआ तो भाजपा और शिवसेना का गठबंधन हुआ, लेकिन गठबंधन के बाद सत्ता की हवस में भाजपा को धोखा दिया गया. मैं भाजपा के चरित्र को स्पष्ट करना चाहता हूं कि हम धोखा खा सकते हैं, लेकिन धोखा कभी दे नहीं सकते हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना से महाराष्ट्र के हालात देखें तो लगता है कि महाराष्ट्र में सरकार नाम की चीज नहीं है. सरकार अपनी जिम्मेदारी से बच नहीं सकती.
 


उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार को जो भी मदद चाहिए होगी, केंद्र सरकार वो पूरी मदद करेगी. रक्षा मंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र की सरकार तीन दलों की सरकार है. लगता है सरकार के नाम पर सर्कस हो रहा है. डेवलपमेंट का जिस प्रकार का विजन महाराष्ट्र सरकार के पास होना चाहिए वो नहीं है. 
 


उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर जिस प्रकार के हालात महाराष्ट्र में पैदा हुए हैं, वो एक गंभीर चिंता का विषय है. महाराष्ट्र में पैदा हुई चुनौती से निपटने के लिए जितना सहयोग हो सकता है वो सहयोग मोदी सरकार कर रही है. कोरोना वैश्विक बीमारी से दुनिया प्रभावित हुई है. इस चुनौती को भारत ने एक दृढ़ निश्चय के साथ स्वीकार किया. भारत सरकार के प्रयासों के कारण ही कोरोना संकट में दुनिया के कई विकसित देशों की तुलना में भारत की स्थिति काफी बेहतर है.

राजनाथ सिंह ने कहा कि सारी दुनिया ये स्वीकार करती है कि मोदी सरकार में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है. 2013 में भारत की जो आर्थिक स्थिति थी, उसकी तुलना में 2019 में भारत की स्थिति काफी बेहतर हुई है. उन्होंने कहा कि 2014 में जब मोदी जी पीएम बने थे, तो लोग आशंका व्यक्त करते थे कि मोदी सरकार 5 वर्षों में लोगों की आकांक्षाओं को पूरा कर पाएगी या नहीं. लेकिन जब 5 साल का वक्त बीता तो पूरे हिंदुस्तान ने मोदी सरकार के काम पर मुहर लगा दी और 2019 में पहले से भी ज्यादा बहुमत दिया. चाहे 2014 का चुनाव रहा हो या 2019 का लोकसभा चुनाव रहा हो, या महाराष्ट्र का चुनाव हो, उत्तर महाराष्ट्र ने भाजपा को पूरा समर्थन दिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कोरोना मामलों में चीन से आगे निकला महाराष्ट्र