बारिश से कहीं राहत तो कहीं आफत - देखें दिल्ली, मुंबई और उत्तराखंड की तस्वीरें

बारिश से कहीं राहत तो कहीं आफत - देखें दिल्ली, मुंबई और उत्तराखंड की तस्वीरें

खास बातें

  • दिल्ली में रात से ही बारिश हो रही है
  • मुंबई में हाईटाइड की चेतावनी
  • उत्तराखंड में अब तक 31 लोगों की मौत
नई दिल्ली:

उत्तर भारत के बड़े इलाके में मॉनसून पहुंच गया है। एनसीआर में बीती रात से बारिश हो रही है। वहीं उत्तराखंड, हिमाचल के पहाड़ी इलाकों में कुछ जगहों पर भारी बारिश से तबाही मची हुई है। यहां इससे 30 से ज़्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।
 



दिल्ली में मॉनसून ने दी दस्तक
दिल्ली में भी मॉनसून ने दस्तक दे दी है। दिल्ली और एनसीआर में कल रात से ही कई इलाकों में अच्छी बारिश हुई है। बारिश के कारण कई इलाक़ों में सड़कों पर पानी भी भर गया, जिसके कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा, लेकिन गर्मी से परेशान लोगों को बारिश से राहत मिली है।
 

उत्तराखंड में बारिश से अब तक 31 लोगों की मौत
उत्तराखंड में लगातार हो रही भारी बारिश, बादल फटने और बाढ़ की वजह से 1 जुलाई से अब तक 31 लोगों की मौत हो गई है। सिर्फ़ पिथौरागढ़ से ही 11 लोगों के मरने की ख़बर है जिनमें 3 बच्चे भी शामिल हैं। अब तक अलग-अलग घटनाओं में 12 लोग लापता बताए जा रहे हैं। बारिश की वजह से शारदा नदी उफ़ान पर है। NDRF, आर्मी और ITBP की टीमें लगातार राहत और बचाव के काम में लगी हुई हैं। चार धाम यात्रा फिलहाल रोक दी गई है। राज्य के मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिवारों को 2 लाख रुपए के मुआवज़े का ऐलान किया है।

मुंबई में भारी बारिश से निचले इलाकों में पानी भरा
वहीं मुंबई में भी पिछले 48 घंटों से रुक-रुक कर बारिश हो रही है। बारिश की वजह से निचले इलाकों में पानी भर गया, जिससे यातायात प्रभावित हुआ। पिछले 24 घंटों में मुंबई में भी भारी बारिश हुई है। अगले 24 घंटों में भी भारी बारिश का अनुमान है। बरसात की वजह से शहर के कई निचले इलाक़ों में पानी भर गया है, जिससे यातायात प्रभावित है। लोकल ट्रेनें भी देरी से चल रही हैं, जिससे लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
 

मुंबई में हाईटाइड
इधर, मुंबई में आज भी हाई टाइड आने की आशंका है। ये तस्वीरें कल की है जब हाइटाइड आया था। दोपहर करीब 12 बजे हाईटाइड आएगा।
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com