एनएसजी की सदस्यता नहीं मिलने पर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

एनएसजी की सदस्यता नहीं मिलने पर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • राहुल गांधी ने ट्विटर के जरिए साधा पीएम मोदी पर निशाना।
  • लिखा- 'एनएसजी: हाउ टू लूज एक नेगोसिएशन बाइ नरेंद्र मोदी।'
  • 'सरकार की बेवजह आतुरता की वजह से देश को शर्मिंदगी उठानी पड़ी।'- कांग्रेस
नई दिल्ली:

परमाणु आपूर्ति समूह (एनएसजी) की सदस्यता पाने के प्रयास में नाकामी के लिए कांग्रेस द्वारा केंद्र की आलोचना के बाद पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी मोदी पर निशाना साधा है। राहुल ने मोदी पर ट्विटर के जरिए निशाना साधते हुए 'नाकाम कूटनीति' कहा है।

राहुल ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा है- 'एनएसजी: हाउ टू लूज एक नेगोसिएशन बाइ नरेंद्र मोदी।' इसके बाद उन्होंने लिखा है 'फेल्ड मोदी डिप्लोमेसी'।
 


एनएसजी की सदस्यता के लिए भारत की कोशिशें सियोल की बैठक में चीन चीन की आपत्ति के बाद नाकाम हो गईं। चीन ने इसके लिए भारत के परमाणु अप्रसार संधि पर हस्ताक्षर नहीं करने को आधार बनाया था।

कांग्रेस ने शुक्रवार को जोर देकर कहा था कि भाजपा के नेतृत्ववाली केंद्र सरकार एनएसजी की सदस्यता के लिए बिना वजह आतुरता दिखाई, जिनकी वजह से देश को शर्मिंदगी उठानी पड़ी।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा के उपनेता आनंद शर्मा ने पार्टी मुख्यालय में शुक्रवार को कहा- 'कूटनीति हमेशा बुद्धिमानी से चुप रहकर की जाती है। ऐसा करना, जिसकी जरूरत नहीं थी, देश के लिए एक शर्मिंदगी है। हम समझते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार को इस तरह की जबर्दस्त लॉबिंग सुरक्षा परिषद की सदस्यता के लिए करनी चाहिए थी।'

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com