PM ने सौर परियोजना पर कहा- रीवा ने रच दिया इतिहास... तो राहुल गांधी ने लिखा, 'असत्याग्रही'

पीएम मोदी द्वारा इसे एशिया का सबसे बड़ा सोलर पावर प्रोजेक्ट बताए जाने पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लिखा असत्याग्राही.

PM ने सौर परियोजना पर कहा- रीवा ने रच दिया इतिहास... तो राहुल गांधी ने लिखा, 'असत्याग्रही'

राहुल गांधी ने PMO के ट्वीट पर दिया रिएक्शन

नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर मोदी सरकार पर रीवा के पावर प्रोजेक्ट (Riwa Solar Project) के दावे को लेकर हमला किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश के रीवा में 750 मेगावाट की सौर परियोजना का उद्धाटन किया. PMO ने इस उद्धाटन के बाद ट्वीट करते हुए लिखा कि आज रीवा ने वाकई इतिहास रच दिया है. रीवा की पहचान मां नर्मदा के नाम से और सफेद बाघ से रही है. अब इसमें एशिया के सबसे बड़े सोलर पावर प्रोजेक्ट का नाम भी जुड़ गया है. इस ट्वीट में यह भी लिखा गया कि पीएम मोदी ने रीवा के अल्ट्रा मेगा सोलर पावर प्रोजेक्ट को देश को समर्पित किया है.

पीएम मोदी द्वारा इसे एशिया का सबसे बड़ा सोलर पावर प्रोजेक्ट बताए जाने पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लिखा असत्याग्राही. दरअसल रीवा के सोलर प्लांट के उद्धाटन के बाद कई लोगों ने दावा किया है यह प्लांट एशिया का सबसे बड़ा प्लांट नहीं है. कुछ लोगों का कहना है की चीन में रीवा से दोगुनी क्षमता वाला सोलर प्लांट है.

बता दें कि शुक्रवार को पीएम मोदी ने मध्यप्रदेश के रीवा में 750 मेगावाट उत्पादन क्षमता वाली अल्ट्रा मेगा सौर परियोजना का वीडियो कांफ्रेस की जरिये लोकार्पण किया. इस मौके पर अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा, सौर ऊर्जा के मामले में हम दुनिया में 5वें स्थान पर हैं. सौर ऊर्जा आज की नहीं ब्लकि 21 वीं सदी की ऊर्जा का एक बड़ा माध्यम होने वाला है. पूरी दुनिया में इसकी चर्चा है कि भारत में सौर ऊर्जा इतनी सस्ती कैसे है. यह चर्चा बढ़ने वाली है और लोग इसे हमसे सीखने आने वाले हैं. स्वच्छ ऊर्जा के लिये भारत सबसे बड़ा बाजार बन रहा है.


INPUT एजेंसी भाषा से भी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: चीन को लेकर राहुल गांधी ने की ओछी राजनीति: अमित शाह