NEET-JEE परीक्षा के आयोजन को लेकर राहुल गांधी ने जताईं खास चिंताएं, सरकार को दी यह सलाह..

कोरोना महामारी के बीच केंद्र सरकार NEET और JEE परीक्षा के आयोजन की तैयारी कर रही है जबकि छात्रों के स्‍वास्‍थ्‍य को ध्‍यान में रखते हुए इसका विरोध हो रहा है. कांग्रेस, शिवसेना, तृणमूल कांग्रेस और बीजेडी सहित विभिन्‍न राजनीतिक दलों ने भी इस मुद्दे पर केंद्र सरकार से संजीदगी से फैसला लेने का आग्रह किया है.

NEET-JEE परीक्षा के आयोजन को लेकर राहुल गांधी ने जताईं खास चिंताएं, सरकार को दी यह सलाह..

Rahul Gandhi ने NEET-JEE परीक्षा के मुद्दे पर ट्वीट किया है

खास बातें

  • इस मसले पर राहुल ने किया ट्वीट
  • कहा, सरकार को सभी पक्षों को सुनना चाहिए
  • जेईई-नीट परीक्षा के आयोजन की तैयारी कर रही है सरकार
नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi)ने कोरोना की महामारी के बीच NEET-JEE परीक्षाओं (NEET-JEE Exams)के आयोजन को लेकर छात्रों की चिंताओं का स्‍वीकार्य समाधान तलाशने का आग्रह केंद्र सरकार से किया है. उन्‍होंने यह भी कहा है कि सरकार को इस मामले से जुड़े सभी पक्षों की बात को गौर से सुनना चाहिए. गौरतलब है कि कोरोना महामारी के बीच केंद्र सरकार NEET और JEE परीक्षा के आयोजन की तैयारी कर रही है जबकि छात्रों के स्‍वास्‍थ्‍य को ध्‍यान में रखते हुए इसका विरोध हो रहा है. कांग्रेस, शिवसेना, तृणमूल कांग्रेस और बीजेडी सहित विभिन्‍न राजनीतिक दलों ने भी इस मुद्दे पर केंद्र सरकार से संजीदगी से फैसला लेने का आग्रह किया है.

एग्जाम फिर आगे बढ़ाने के लिए SC चलते हैं'- ममता बनर्जी का मुख्यमंत्रियों को सुझाव

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को इस मसले पर ट्वीट किया, 'NEET-JEE के उम्‍मीदवार अपने स्‍वास्‍थ्‍य और भविष्‍य को लेकर चिंतित है. उनकी कुछ वास्‍तविक चिंताएं हैं-कोविड-19 संक्रमण का खतरा, महामारी के दौरान ट्रांसपोर्ट और लॉ‍जिंग को लेकर चिंता, असम और बिहार में बाढ़ का कहर.' उन्‍होंने आगे लिखा, 'भारत सरकार को सभी पक्षों को सुनने के बाद मामले में स्‍वीकार्य हल तलाशना चाहिए.'

बंगाल की सीएम ममता बनर्जी भी इस मामले पर छात्रों के साथ खड़ी दिखाई दे रही हैं. उन्होंने इससे पहले भी JEE और NEET को कोरोना संकट के मद्देनजर टालने की अपील की थी. अपने ट्वीट में उन्होंने शिक्षा मंत्रालय को टैग करते हुए कहा था कि खतरे का आकलन करें और स्थिति के फिर से अनुकूल होने तक इन परीक्षाओं को स्थगित कर दें. यह हमारा कर्तव्य है कि हम अपने सभी छात्रों के लिए एक सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित करें.'मेडिकल और इंजीनियरिंग संस्थाओं में एडमिशन के लिए होने वाली इन प्रवेश परीक्षाओं के होने में एक महीने से भी कम वक्त बचा है. सुप्रीम कोर्ट की मंजूरी के बाद देश में परीक्षाएं कराने की तैयारियां चल रही हैं. हालांकि, इसका जबरदस्त विरोध देखने को मिल रहा है.

रोजगार को लेकर राहुल गांधी का PM मोदी पर हमला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com