केंद्र के 'सभी के लिए वैक्‍सीन फिलहाल नहीं' वाले बयान पर भड़के राहुल गांधी, किया यह ट्वीट..

कांग्रेस नेता राहुल ने अपने ट्वीट में लिखा, 'हर भारतीय सुरक्षित जीवन जीने के अवसर का हकदार है.'

केंद्र के 'सभी के लिए वैक्‍सीन फिलहाल नहीं' वाले बयान पर भड़के राहुल गांधी, किया यह ट्वीट..

राहुल ने लिखा, 'हर भारतीय सुरक्षित जीवन जीने के अवसर का हकदार है.'

खास बातें

  • कहा-हर भारतीय सुरक्षित जीवन जीने के अवसर का हकदार
  • भारत में लगातार बढ़ते जा रहे हैं कोरोना संक्रमण के केस
  • बुधवार को कोरोना के 1 लाख से ज्यादा मामले सामने आए
नई दिल्ली:

केंद्र सरकार की ओर से हर आयु वर्ग के लिए वैक्‍सीनेशन से फिलहाल इनकार किए जाने के बाद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने तीखा ट्वीट करके निशाना साधा है. कांग्रेस नेता राहुल ने अपने ट्वीट में लिखा, 'हर भारतीय सुरक्षित जीवन जीने के अवसर का हकदार है.' उन्‍होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'जरूरत और चाहत के बारे में बहस हास्‍यास्‍पद है.हर भारतीय सुरक्षित जीवन जीने के अवसर का हकदार है.'गौरतलब है कि केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने इससे पहले अपने ट्वीट में सभी से मास्‍क पहनने और कोरोना गाइडलाइंस का पालन करने की अपील की थी. देश में कोरोना के मामले बढ़ने के बाद उन्‍होंने यह अपील की थी.

Exclusive : वैक्सीन लेने के बाद कितने हुए पॉजिटिव, ट्रैक करेगा स्वास्थ्य मंत्रालय, हुए ये बदलाव

मंगलवार को आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण (Health Secretary Rajesh Bhushan) ने कहा था कि विश्व में भी बहुत विचार विमर्श हुआ है तो जब भी टीकाकरण (Vaccination) होता है तो उसका पहला उद्देश्य मौत से लोगों को बचाना होता है और दूसरा हेल्थकेयर सिस्टम को दुरुस्त करना होता है. भारत, अमेरिका, ब्रिटेन सभी देश में यही दो उद्देश्य से टीका दिया जा रहा है. जिसको जरूरत है उसे टीका लगाया जाता है. भूषण ने कहा कि यूके में आज भी टीका सबके लिए नहीं खोला गया है. अमेरिका में भी उम्र के हिसाब से टीका दिया गया है. फ्रांस में भी कहा गया कि 50 साल से ऊपर के लोग जो रिस्क में है उन्हें टीका दिया जाएगा. उन्‍होंने हर आयु वर्ग को टीका लगाने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में यह बात कही थी.


कार है पब्लिक प्‍लेस, अकेले ड्राइवर को भी लगाना होगा मास्‍क : दिल्‍ली HC

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि देश में कोरोनावायरस का कहर नई ऊंचाई पर पहुंच गया है. बुधवार को कोरोना संक्रमण के 1 लाख 15 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बुधवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार] 24 घंटे में कोविड संक्रमण के 115,736 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 12,801,785 हो गई है. वहीं इस दौरान 630 मरीजों की मौत हुई है और मौत का आंकड़ा 1,66,177 हो गया है. देश में इस वक्त कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या इस समय 8 लाख 43 हजार 473 हो गई है, जोकि कुल मामलों का 6.59 फीसदी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों एक्टिव मरीजों की संख्या में 55,250 का इजाफा हुआ है.