राहुल गांधी का महंगाई को लेकर तंज, बोले- 'त्योहार का मौसम कर दिया फीका... धन्यवाद है मोदी जी का'

पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर आज फिर निशाना साधा. उन्होंने बढ़ती महंगाई के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया है.

राहुल गांधी का महंगाई को लेकर तंज, बोले- 'त्योहार का मौसम कर दिया फीका... धन्यवाद है मोदी जी का'

महंगाई को लेकर राहुल गांधी का सरकार पर वार (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों ने महंगाई की मार झेल रहे आम आदमी की कमर तोड़ दी है. देश में पेट्रोल और डीजल के दाम सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गए हैं. इस बीच, खाद्य सामानों और रसोई गैस की बढ़े दाम ने और बेहाल कर दिया. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने  कीमतों में तेजी को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला. उन्होंने महंगाई के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. 

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, "दाम बढ़ता जा रहा है पेट्रोल-डीज़ल-खाद्य सामान-LPG का... त्योहार का मौसम कर दिया फीका धन्यवाद है मोदी जी का!"

akagutl8

पेट्रोल और डीजल में तेजी का आलम यह है कि पिछले 8 दिन में 5 बार तेल के दाम चढ़ चुके हैं. शुक्रवार को लगातार चौथे दिन तेल कीमतों में तेजी देखने को मिली.  दिल्ली में पेट्रोल में 20 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गई है, वहीं डीजल आज फिर 35 पैसे प्रति लीटर की दर से महंगा हो गया है. राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल 103.54 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 92.12 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. 

इसी प्रकार, घरेलू गैस सिलेंडर के दाम बुधवार को 15 रुपये बढ़ा दिए गए थे. दिल्ली में एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत अब 899.50 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है. इस साल रसोई गैस सिलेंडर के दाम 205 रुपये के करीब बढ़ गए हैं. पांच किलो का सिलेंडर बढ़कर 502 हो गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com