विज्ञापन
This Article is From Aug 12, 2020

गिरती GDP को लेकर राहुल गांधी ने कसा तंज - मोदी है तो मुमकिन है...

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी इन दिनों आर्थिक नीतियों को लेकर मोदी सरकार पर खासे आक्रामक नजर आ रहे हैं.

गिरती GDP को लेकर राहुल गांधी ने कसा तंज - मोदी है तो मुमकिन है...
नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) इन दिनों आर्थिक नीतियों (Economic Policies) को लेकर मोदी सरकार (Modi Government) पर खासे आक्रामक नजर आ रहे हैं. बुधवार को एक बार फिर उन्होंने पीएम मोदी (PM Modi) पर तंज कसा. राहुल गांधी ने Infosys के संस्थापक एन आर नारायणमूर्ति (N R Narayanmurthi) के एक बयान का हवाला देते हुए तंजात्मक लहजे में BJP के नारे 'मोदी है तो मुमकिन है' को दोहराया है. बता दें कि एन आर नारायणमूर्ति ने आशंका जताई की कोरोना वायरस (Economic Policies) के चलते इस वित्त वर्ष में देश की आर्थिक गति आजादी के बाद सबसे खराब स्थिति में होगी. 

राहुल गांधी ने दी जन्माष्टमी की शुभकामनाएं, कहा- जहां सत्य व धर्म हैं, वहीं ईश्वर है

आपकी जानकारी के लिए बता दें इन्फोसिस के संस्थापक एन आर नारायणमूर्ति ने आशंका जताई की कोरोना संकट के चलते इस साल देश की आर्थिक गति आजादी के बाद सबसे खराब स्थिति में होगी. उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था को जल्द से जल्द पटरी पर लाया जाना चाहिये, उन्होंने आशंका जताई कि इस बार सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में स्वतंत्रता के बाद के सबसे बड़ी गिरावट दिख सकती है. नारायण मूर्ति ने ऐसी एक नई प्रणाली विकसित करने पर भी जोर दिया जिसमें देश की अर्थव्यवस्था के हर क्षेत्र में प्रत्येक कारोबारी को पूरी क्षमता के साथ काम करने की अनुमति हो. 

रणदीप सुरजेवाला ने कहा, 'कांग्रेस की नीति में विश्वास करने वाला हर व्यक्ति राहुल को फिर अध्यक्ष देखना चाहता है'

मूर्ति ने कहा, ‘‘भारत की जीडीपी में कम से कम पांच प्रतिशत संकुचन का अनुमान लगाया जा रहा है। ऐसी आशंका है कि हम 1947 की आजादी के बाद की बससे बुरी जीडीपी वृद्धि (संकुचन) देख सकते हैं.''  साफ्टवेयर सेक्टर में बड़ी पहचान रखने वाले मूर्ति बेंगलूरू में ‘‘भारत की डिजिटल क्रांति का नेतृत्व'' पर आयोजित एक वेबिनार में भाग ले रहे थे.  नारायण मूर्ति ने कहा, ‘‘वैश्विक GDP नीचे गई है. दुनिया का व्यापार डूब रहा है, वैश्विक यात्रा करीब करीब नदारद हो चुकी है. ऐसे में वैश्विक GDP में 5 से 10 प्रतिशत तक संकुचन होने का अनुमान है.''

इनपुट भाषा से भी

Video: राजस्थान अब अपने खेमे के नेताओं को मनाएंगे अशोक गहलोत

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
"तिरुपति के प्रसादम में जानवर की चर्बी..." : चंद्रबाबू नायडू ने लगाया आरोप, YSRCP ने किया पलटवार
गिरती GDP को लेकर राहुल गांधी ने कसा तंज - मोदी है तो मुमकिन है...
नीरज चोपड़ा महज 1 सेमी से चैंपियन बनने से चूके, एंडरसन पीटर्स को पहला स्थान
Next Article
नीरज चोपड़ा महज 1 सेमी से चैंपियन बनने से चूके, एंडरसन पीटर्स को पहला स्थान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com