सोनिया-राहुल गांधी ने की पूर्व PM राव की तारीफ, पोते ने कहा- कांग्रेस को 16 साल क्यों लग गए?

कांग्रेस को उनके योगदान की तारीफ करने में 16 साल क्यों लग गए'? यह सवाल पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे पीवी नरसिम्हाराव के पोते और अब तेलंगाना बीजेपी के अध्यक्ष  एनवीवी सुभाष ने पूछा है.

सोनिया-राहुल गांधी ने की पूर्व PM राव की तारीफ, पोते ने कहा- कांग्रेस को 16 साल क्यों लग गए?

पूर्व पीएम नरसिम्हा राव की कांग्रेस ने तारीफ की है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

'कांग्रेस को उनके योगदान की तारीफ करने में 16 साल क्यों लग गए'? यह सवाल पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे पीवी नरसिम्हाराव के पोते और तेलंगाना बीजेपी के नेता  एनवी सुभाष ने पूछा है. दरअसल तेलंगाना में कांग्रेस की ओर से पूर्व प्रधानमंत्री के जन्मशताब्दी पर एक कार्यक्रम आयोजन किया जा रहा है. इसी कड़ी में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह और राहुल गांधी ने उनके कामों की तारीफ की है. लेकिन यह शायद पहला मौका था जब गांधी परिवार के किसी सदस्य ने पहली बार खुलकर पीवी नरसिम्हाराव की तारीफ की हो.  सोनिया गांधी ने भेजे गए अपने संदेश में कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिंह राव की अगुवाई में देश कई चुनौतियों को पार पाने में सफल रहा है. कांग्रेस को उनकी उपलब्धियों और योगदान पर गर्व है. 

वहीं पूर्व पीएम राव की तारीफ करने में इस बार राहुल गांधी ने भी पीछे नहीं रहे. उन्होंने कहा कि उनकी बदौलत आधुनिक भारत निरंतर आकार ले रहा है. राहुल गांधी ने एक लंबी टिप्पणी में कहा, 'पीवी नरसिम्हा राव का जन्म शताब्दी वर्ष हम सभी के लिए मौका है कि हम एक बहुत विद्वान व्यक्तित्व को याद करें और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करें.


लेकिन गांधी परिवार की ओर से की गई ये तारीफें पीवी नरसिम्हाराव के पोते एनवी सुभाष को पसंद नहीं आई हैं. उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा, कांग्रेस को उनके योगदान की तारीफ करने में 16 साल क्यों लग गए. एनवी सुभाषा ने न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में कहा 'सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने कभी उनके जयंती या पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रमों में हिस्सा तक नहीं लिया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com