पंजाब सरकार किसानों से बात करके विवाद सुलझाए, रेलवे ट्रैक खाली कराए : प्रकाश जावड़ेकर

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था में सुधार हो रहा है, जीएसटी कलेक्शन बढ़ा है और बाजार में डिमांड में सुधार हुआ है

पंजाब सरकार किसानों से बात करके विवाद सुलझाए, रेलवे ट्रैक खाली कराए : प्रकाश जावड़ेकर

केंद्रीय पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

केंद्रीय पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने कहा है कि कैबिनेट की बैठक में अर्थव्यवस्था (Economy) में हो रहे सुधार पर चर्चा हुई. अर्थव्यवस्था में सुधार हो रहा है. जीएसटी (GST) कलेक्शन बढ़ा है. बाजार में डिमांड में सुधार हुआ है. डिजिटल ट्रांजेक्शन बढ़ा है. रेलवे फ्रेट से कमाई बढ़ी है. विदेशी निवेश बढ़ा है.


जावड़ेकर ने कहा कि पंजाब (Punjab) में 32 जगह पर रेल यातायात किसानों के आंदोलन की वजह से ठप पड़ा हुआ है. इसकी वजह से माल गाड़ियां और फ्रेट ट्रेन बाधित हुई हैं. कानून व्यवस्था राज्य सरकार के अधिकार क्षेत्र में आता है. पंजाब सरकार को किसानों से बात करके इस विवाद को सुलझाना चाहिए. रेलवे ट्रैक खाली कराना राज्य सरकार की जिम्मेदारी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने कहा कि केंद्र ने पंजाब के साथ कोई अन्याय नहीं किया है. पंजाब को उसके कोटे की पूरी बिजली केंद्र सरकार ने दी है. इस साल किसानों से धान की खरीद पिछले साल के मुकाबले 25% से ज्यादा हुई है. पिछले साल 122 लाख मीट्रिक टन धान किसानों से खरीदा गया था. इस बार अब तक 158 लाख मीट्रिक टन धान खरीदा जा चुका है.