'जब पठानकोट को आतंकी दहला रहे थे, तब कांग्रेस के नेता क्या कर रहे थे?' पंजाब में PM मोदी ने पूछा

उन्होंने कांग्रेस को घेरते हुए कहा, "कांग्रेस ने पंजाब और देश की शान के खिलाफ क्या-क्या कु-कृत्य नहीं किए? इसी पठानकोट पर जब पाकिस्तानी आतंकियों ने हमला किया था तब देश उस संवेदनशील मौके पर एकजुट था लेकिन कांग्रेस पार्टी के नेता क्या कर रहे थे?"

पठानकोट:

पंजाब विधान सभा चुनावों (Punjab Assembly Elections 2022) के लिए प्रचार करने पठानकोट पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने एक बार फिर कांग्रेस (Congress) पर हमला बोला है और उन्होंने पूछा है कि जब आतंकी पठानकोट को दहला रहे थे, तब कांग्रेस के नेता क्या कर रहे थे? उन्होंने कांग्रेस को घेरते हुए कहा, "कांग्रेस ने पंजाब और देश की शान के खिलाफ क्या-क्या कु-कृत्य नहीं किए? इसी पठानकोट पर जब पाकिस्तानी आतंकियों ने हमला किया था तब देश उस संवेदनशील मौके पर एकजुट था लेकिन कांग्रेस पार्टी के नेता क्या कर रहे थे?"

प्रधानमंत्री ने अपने पुराने अंदाज में लोगों से सवालिए लहजे में कहा, "इन्होंने सेना के शौर्य पर सवाल उठाए या नहीं उठाए? इन्होंने शहीदों की शहादत पर कीचड़ उछाला या नहीं उछाला?" पीएम मोदी ने कहा कि पुलवामा हमले की बरसी पर भी कांग्रेस के लोग बाज नहीं आ रहे हैं. वो हमारी सेना की बहादुरी का फिर से सबूत मांग रहे हैं.

इससे पहले अपने संबोधन की शुरुआत में प्रधानमंत्री ने कहा,  "पठानकोट की इस पवित्र धरती से मुक्तेश्वर महादेव मंदिर और अमृतसर के दुर्गयांना मंदिर को प्रणाम करता हूं. ये धरती हरमंदिर साहिब और करतारपुर साहिब की भी धरती है. इस पवित्र धरती से मैं सभी गुरुओं को नमन करता हूं."

'राहुल गांधी मुझे आतंकवादी कहते हैं, 20 तारीख को पता चल जाएगा' : अरविंद केजरीवाल

पीएम ने कहा कि मैं यहां आया करता था. आपकी रोटी खाकर मैं बड़ा हुआ हूं, जिस तरह से मुझे, बीजेपी को अनेक राज्यों में सेवा करने का मौका मिला, वैसा मौका पंजाब में नहीं मिला है. उन्होंने कहा, पहले हम पंजाब में एक छोटे दल के रूप में सरकार के साथ एक हाशिये के किनारे में साथ-साथ चला करते थे. पंजाब की शांति और एकता के लिए, पंजाब के उज्ज्वल भविष्य के लिए हमने हमारी पार्टी का नुकसान करके पंजाब का भला करने का प्राथमिकता दी थी.

पीएम ने आगे कहा, "आज मैं आपसे मांगने आया हूं, मुझे पांच साल आपकी सेवा करने का मौका दीजिए, मैं आपको भरोसा देता हूं किसानी, व्यापार, इंडस्ट्री को बढ़ावा दिया जाएगा. जहां एक बार भाजपा के पैर जम जाते हैं, वहाँ दिल्ली में बैठकर रिमोट कंट्रोल से सरकार चलाने वाले परिवार की छुट्टी हो जाती है. मतलब, जहां विकास आया, वहाँ वंशवाद का हुआ सफाया! जहां शांति और सुरक्षा आई, वहाँ तुष्टीकरण और भ्रष्टाचार की विदाई! यही विदाई इस बार पंजाब में भी देनी है."

''2014 में मेरे हेलीकॉप्‍टर को युवराज ने रोका था'' : PM मोदी ने राहुल गांधी पर फिर बोला 'हमला'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि पंजाब विधान सभा की 117 सीटों के लिए 20 फरवरी को वोट डाले जाएंगे. चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे. बीजेपी इस बार कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है.