विज्ञापन
This Article is From Feb 02, 2022

'सत श्री अकाल जी...' : पंजाब में CM चेहरे के चुनाव के लिए कांग्रेस टेली पोल से जनता से मांग रही राय

राहुल गांधी ने इस सप्ताह की शुरुआत में घोषणा की थी कि पार्टी जल्द ही एक मुख्यमंत्री उम्मीदवार की घोषणा करेगी.

'सत श्री अकाल जी...' : पंजाब में CM चेहरे के चुनाव के लिए कांग्रेस टेली पोल से जनता से मांग रही राय
चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब में सीएम पद के उम्मीदवार के दो प्रमुख दावेदारों में से एक
चंडीगढ़:

पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab elections 2022) नजदीक है. पार्टियों ने उम्मीदवारों की घोषणा तेज कर दी है. वहीं कांग्रेस पार्टी के अंदर पंजाब चुनाव में सीएम चेहरा कौन होगा, इसको लेकर सियासत तेज है. चरणजीत सिंह चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू  दो प्रमुख दावेदारों में से एक हैं. कांग्रेस उम्मीदवारों के चयन के लिए टेली पोल प्रक्रिया (tele-poll) अपना रही है. इसमें जनता से उनकी पसंद के सीएम चेहरे को लेकर फीडबैक लिया जा रहा है. पार्टी ने उम्मीदवारों के चयन के लिए कार्यकर्ताओं से भी राय मांगी है. 

फोन कॉल के माध्यम से जनता से पूछा जा रहा है, " सत श्री अकाल. मैं एआईसीसी, नई दिल्ली की ओर से फोन कर रहा हूं. हम पंजाब के मुख्यमंत्री पद के लिए उम्मीदवार की पसंद के लिए आपकी प्रतिक्रिया मांग रहे हैं. चरणजीत सिंह चन्नी के लिए (बीप के बाद) 1 दबाएं, नवजोत सिंह सिद्धू के लिए 2 दबाएं. अगर आपको लगता है कि कांग्रेस को सीएम चेहरे के बिना जाना चाहिए तो 3 दबाएं." इस दौरान जनता अपने पसंद के मुताबिक मोबाइल के बटन को दबा कर अपने पसंद के उम्मीदवार के समर्थन में अपनी राय देती है. 

पंजाब : कांग्रेस ने काटा अदिति सिंह के पति अंगद सिंह सैनी का टिकट, बोले- 'अब जनता फैसला करेगी'

गौरतलब है कि नवजोत सिद्धू और चरणजीत सिंह चन्नी की बीच बढ़ रही प्रतिद्वंद्विता को लेकर कांग्रेस दुविधा की स्‍थ‍िति में है. पार्टी को डर था कहीं पंजाब चुनाव में उसके अभियान को नुकसान न पहुंचे. इसी आशंका को देखते हुए राहुल गांधी ने इस सप्ताह की शुरुआत में घोषणा की थी कि पार्टी जल्द ही एक मुख्यमंत्री उम्मीदवार की घोषणा करेगी. साथ ही उन्‍होंने यह भी कहा था कि दो लोग नेतृत्व नहीं कर सकते, केवल एक ही कर सकता है.

उन्होंने कहा था कि हम जल्द से जल्द मुख्यमंत्री उम्मीदवार की आपकी मांग को पूरा करेंगे. आम तौर पर, हम मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित नहीं करते हैं, लेकिन अगर कांग्रेस कार्यकर्ता चाहते हैं, तो हम एक चेहरे का भी चयन करेंगे. लेकिन इसके लिए हम कांग्रेस कार्यकर्ताओं से परामर्श करेंगे. वे फैसला करेंगे.''

पंजाब में दिग्गजों ने भरा परचा, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी किया नामांकन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com