पंजाब कांग्रेस में अंदरूनी कलह के बीच आज सोनिया गांधी से मिलेंगे CM अमरिंदर सिंह

पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) में अंदरूनी कलह के बीच मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) मंगलवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात करेंगे.

पंजाब कांग्रेस में अंदरूनी कलह के बीच आज सोनिया गांधी से मिलेंगे CM अमरिंदर सिंह

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • सोनिया गांधी से मिलेंगे अमरिंदर सिंह
  • मंगलवार को दिल्ली में होगी मुलाकात
  • राहुल गांधी से मिले थे नवजोत सिंह सिद्धू
नई दिल्ली:

पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) में अंदरूनी कलह के बीच मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) मंगलवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात करेंगे. माना जा रहा है कि पार्टी के भीतर आंतरिक कलह को सुलझाने की दिशा में यह मुलाकात होगी. अमरिंदर सिंह और उनकी सरकार में मंत्री रहे नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के बीच विवाद को खत्म करने की दिशा में कई बैठकें हो चुकी हैं.

कांग्रेस की पंजाब इकाई में चल रही कलह को दूर करने के मकसद से पार्टी आलाकमान जल्द ही मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के लिए सम्मानजनक स्थिति वाला फार्मूला निकाल सकता है. पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी. वहीं, कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश रावत ने संवाददाताओं से बातचीत में फिर दोहराया कि इस मामले का 8-10 जुलाई तक समाधान निकल सकता है. उन्होंने कहा कि सिद्धू ने कांग्रेस नेतृत्व के समक्ष अपनी बातें रखी हैं और इससे मुद्दे के समाधान में मदद मिलेगी.

पंजाब : पॉवर कट पर अपनी ही सरकार को घेरने वाले सिद्धू पर 8 लाख का बिजली बिल बकाया

सिद्धू ने बुधवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी के साथ लंबी बैठक की थी.
माना जा रहा है कि इन बैठकों में कांग्रेस आलाकमान की ओर से सिद्धू को पार्टी या संगठन में सम्मानजनक स्थान की पेशकश के साथ मनाने का प्रयास किया गया.

सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के खिलाफ सिद्धू के सख्त रुख को देखते हुए कांग्रेस आलाकमान दोनों नेताओं के लिहाज से संतोषजनक समाधान निकालने का प्रयास कर रहा है और इसका फार्मूला जल्द सामने आ सकता है. इस बीच, मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पंजाब के शहरी इलाकों के वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक की. इस बैठक में शामिल हुए ज्यादातर नेताओं का ताल्लुक हिंदू समुदाय से है. राज्य में बहुसंख्यक आबादी सिख है. अमरिंदर सिंह की इस बैठक को भी शक्ति प्रदर्शन के तौर पर भी देखा जा रहा है.

हाल के दिनों में सिद्धू लगातार इस बात पर जोर दे रहे हैं कि वह मुख्यमंत्री के साथ काम नहीं कर सकते. हाल के कुछ हफ्तों से सिद्धू और पंजाब कांग्रेस के कुछ अन्य नेताओं ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. सिद्धू का कहना है कि गुरू ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामले में अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई और भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए कारगर कदम भी नहीं उठाए गए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: 5 की बात : पंजाब में जारी है कैप्टन बनाम सिद्धू, मंत्रिमंडल में फेरबदल की तैयारी