भगवंत मान होंगे पंजाब चुनाव में AAP के CM उम्मीदवार, अरविंद केजरीवाल का ऐलान

Bhagwant Mann को Punjab Election 2022 के लिए आम आदमी पार्टी का सीएम कैंडिडेट बनाया गया है.

नई दिल्ली:

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 (Punjab Assembly Polls 2022) के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपने मुख्यमंत्री उम्मीदवार (AAP CM Candidate) का मंगलवार को ऐलान कर दिया. पंजाब में AAP का सीएम चेहरा भगवंत मान (Bhagwant Mann) होंगे. दिल्ली के मुख्यंमत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने यह घोषणा की. भगवंत मान आप की पंजाब इकाई के प्रमुख होने से साथ-साथ संगरूर लोकसभा सीट से AAP सांसद हैं. भगवंत मान आम आदमी पार्टी की पंजाब यूनिट के सबसे लोकप्रिय नेता हैं. 

पिछले हफ्ते पंजाब की जनता से मुख्यमंत्री पद के लिए अपने पसंदीदा उम्मीदवार का नाम बताने की अपील करते हुए केजरीवाल ने एक मोबाइल नंबर जारी किया था. केजरीवाल ने आज संवाददाताओं से कहा कि फोन और व्हाट्सएप के जरिये भगवंत मान को 93 प्रतिशत से ज्यादा वोट मिले हैं.

केजरीवाल ने कहा कि तीन प्रतिशत वोट पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्ध के नाम पर आए हैं. उन्होंने कहा कि कुछ वोट मेरे पक्ष में भी आए हैं, जिन्हें अवैध घोषित किया गया है.

READ ALSO: पंजाब चुनाव से पहले अवैध बालू खनन मामले में CM चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर ED की छापेमारी

आप संयोजक केजरीवाल ने कहा, "यह स्पष्ट हो गया है कि आम आदमी पार्टी पंजाब चुनाव में जीतेगी. एक तरह से, मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में चुना गया व्यक्ति पंजाब का अगला मुख्यमंत्री होगा."

आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने कहा कि आज़ाद भारत के इतिहास में पहली बार ये होने जा रहा है कि किसी पार्टी का CM उम्मीदवार कौन हो ये जनता द्वारा चुना गया है. 21 लाख से ज़्यादा लोग इस मुहिम से जुड़े और अपनी राय रखी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कौन हैं भगवंत मान? जानें...
- हास्य कलाकार के रूप में मशहूर
- 2012: मनप्रीत बादल की पीपीपी में शामिल
- 2012: लहरा विधानसभा सीट से हारे
- 2014: आम आदमी पार्टी में शामिल
- 2014: संगरूर लोकसभा सीट से जीते
- 2017: जलालाबाद से विधानसभा चुनाव लड़े
- 2017: सुखबीर बादल से विधानसभा चुनाव हारे
- 2019: संगरूर से फिर लोकसभा चुनाव जीते
- सांसद के साथ-साथ पंजाब प्रदेश अध्यक्ष