पंजाब में घमासान के बीच अरविंद केजरीवाल ने CM फेस और सिद्धू को लेकर दिया ये बयान

नवजोत सिंह सिद्धू के आम आदमी पार्टी में शामिल होने को लेकर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह हाइपोथेटिकल क्वेश्चन है.

पंजाब में घमासान के बीच अरविंद केजरीवाल ने CM फेस और सिद्धू को लेकर दिया ये बयान

अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के लोगों से किया स्वास्थ्य गारंटी योजना का ऐलान

लुधियाना:

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal)  लुधियाना में पंजाब के लिए अपनी दूसरी गारंटी की घोषणा की . इस दौरान उन्होंने पंजाब कांग्रेस में कलह, सीएम फेस और नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब भी दिया. उन्होंने कहा कि आज से 5 साल पहले पंजाब के लोगों ने बड़ी उम्मीद करके कांग्रेस पार्टी की सरकार बनाई थी, लेकिन आज सरकार के नाम का कुछ दिखाई नहीं दे रहा. इन लोगों ने सरकार का तमाशा बना दिया है, सत्ता की गंदी लड़ाई चल रही है. उनका हर नेता मुख्यमंत्री बनना चाह रहा है, आपस में इतनी जबरदस्त लड़ाई चल रही है कि सरकार बिल्कुल गायब है. एक तरफ जहां सत्ता की गंदी लड़ाई चल रही है. भ्रष्टाचार चल रहा है, दूसरी तरफ नहीं आम आदमी पार्टी पंजाब के विकास और पंजाबियों की तरक्की के लिए दिन-रात प्लानिंग कर रही है. अक्सर लोग कह रहे हैं कि पूरा पंजाब तैयार है कि चुनाव के बाद पंजाब मैं आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी. सरकार बनने के बाद हम लोग क्या करेंगे, इसलिए पूरी प्लानिंग तैयार है. थोड़े दिन पहले हमने कहा कि सरकार बनने पर 24 घंटे बिजली देंगे और 300 यूनिट बिजली देंगे. हम दिल्ली में ऐसा कर चुके हैं.  इसके साथ ही कल व्यापारियों के साथ मिलकर हमने उनके लिए खाका तैयार किया है.

पंजाब में सीएम फेस पर ये बोले केजरीवाल
केजरीवाल ने कहा कि भगवंत मेरा छोटा भाई है.  ये जो आप अखबारों में कुछ कुछ छापते हैं, ऐसा कुछ नहीं है. ये एक समय लाखों रुपये कमाता था लेकिन सब छोड़ दिया पंजाब के लिए. हमारी पार्टी में कोई भी व्यक्ति पद के लिए नहीं आया है. समाज और देश के लिए आया है.समय आने पर अच्छा सीएम फेस देंगे, अभी इसके बारे में हम नहीं सोच रहे हैं.

भगवंत मान ने भी दी सफाई
आप के पंजाब प्रमुख भगवंत मान ने कहा कि कोई नाराजगी नहीं थी, मीडिया में ऐसी चीजें क्रिएट हो जाती हैं, मैं उनका (अरविंद केजरीवाल) छोटा भाई हूं और रहूंगा. अपना करियर, लाखों करोड़ों का छोड़ा है मैंने, वो किसी पद के लिए नहीं छोड़ा है. हम पंजाब की सेवा के लिए आए हैं. एमपी मैं सिर्फ संगरूर का हूं, भगवंत मान पूरी दुनिया के लिए है. सीएम फेस पार्टी तय करेगी.

सिद्धू के शामिल होने के सवाल पर केजरीवाल 

नवजोत सिंह सिद्धू के आम आदमी पार्टी में शामिल होने को लेकर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह हाइपोथेटिकल क्वेश्चन है

क्या चन्नी केजरीवाल की नकल कर रहे हैं इस सवाल पर केजरीवाल
सीएम   केजरीवाल ने कहा कि नकल करना आसान है, लेकिन अमल करना मुश्किल. आज चन्नी साहब की कैबिनेट में दागी मंत्री होने के आरोप हैं. हमारे एक मंत्री का किसी ने मुझे ऑडियो टेप भेजा जिसमें 5 लाख की रिश्वत की बात हो रही थी. मैंने तुरंत उस को बर्खास्त कर दिया.हमारी तरह साहस करके दिखाओ.

केजरीवाल ने दी स्वास्थ्य की गारंटी    
अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि आज बहुत जरूरी गारंटी देने के लिए मैं आया हूं. यह गारंटी है स्वास्थ्य की गारंटी. अस्पताल की गारंटी. आज पंजाब के अंदर इतना बुरा हाल है कि अगर आप बीमार पड़ जाओ और सरकारी अस्पताल में चले जाओ या प्राइमरी हेल्थ सेंटर में चले जाओ या कम्युनिटी हेल्थ सेंटर में चले जाओ तो आप को बिल्कुल इलाज नहीं मिलेगा. ऐसे में आपको मजबूरी में प्राइवेट में जाना पड़ता है, जिसके पास पैसे होते हैं वह प्राइवेट में चला जाता है और जब प्राइवेट में जाते हैं तो वहां पूरी तरह से लूटा जाता है. सरकारी अस्पताल में ना डॉक्टर मिलता है न नर्सें, न मशीनें काम करती हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com