पंजाब AAP विधायक दल की बैठक आज शाम, भगवंत मान को चुना जाएगा नेता

चंडीगढ़ में आज शाम को पंजाब आम आदमी पार्टी विधायक दल की बैठक में भगवंत मान (Bhagwant Mann) को नेता चुना जाएगा.

पंजाब AAP विधायक दल की बैठक आज शाम, भगवंत मान को चुना जाएगा नेता

Punjab polls result: पंजाब आप विधायक दल की बैठक में भगवंत मान को नेता चुना जाएगा

नई दिल्‍ली :

Punjab polls result 2022: पंजाब में AAP की धमाकेदार जीत से पार्टी में जश्‍न का माहौल है. पार्टी ने इस चुनाव में सत्‍तारूढ़ कांग्रेस और अकाली दल का सफाया करते हुए तीन चौथाई से अधिक सीटों पर कब्‍जा किया है.  AAP ने इस चुनाव में भगवंत मान को सीएम चेहरा घोषित किया था. चंडीगढ़ में आज शाम को पंजाब आम आदमी पार्टी विधायक दल की बैठक में भगवंत मान (Bhagwant Mann) को नेता चुना जाएगा. चंडीगढ़ के मोहाली क्लब में शाम करीब 7:30 बजे यह बैठक होगी. इसके बाद मान राज्‍यपाल के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे.  

बता दें, पंजाब विधानसभा चुनाव की 117 सीटों के परिणाम बेहद चौंकाने वाले रहे हैं. एक्जिट पोल के अनुमानों के अनुसार, 'आप' की जीत की उम्‍मीद तो हर किसी को थी लेकिन यह जीत इतनी 'बंपर' होगी, इसकी कल्‍पना शायद पार्टी के प्रबल समर्थकों ने भी नहीं की होगी. पंजाब में आम आदमी पार्टी ने 92 सीटें हासिल की हैं. सत्‍तारूढ़ कांग्रेस के केवल 18 सीटों से ही संतोष करना पड़ा है. अकाली दल और बीजेपी का भी बुरा हाल रहा है. बसपा के साथ चुनाव लड़े अकाली दल को चार और पूर्व सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह व सुखदेव सिंह ढींडसा की पार्टियों के साथ गठजोड़ कर चुनावीसमर में उतरी बीजेपी को दो सीटें ही मिली हैं.  

इस चुनाव कुछ पूर्व और वर्तमान मुख्‍यमंत्री को आप प्रत्‍याशियों के हाथों हार का सामना करना पड़ा है. पूर्व सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह, पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल और वर्तमान सीएम चरणजीत सिंह चन्‍नी को चुनाव में हार मिली है. पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू और अकाली दल अध्‍यक्ष सुखबीर सिंह बादल को भी पराजय का सामना करना पड़ा है.

- ये भी पढ़ें -

* AAP की लहर के डर से दिल्ली MCD चुनावों को टालना चाहती है बीजेपी, केजरीवाल का आरोप?
* दूसरी पारी में कौन बनेगा योगी का नंबर 2? डिप्टी सीएम केशव प्रसाद के हारने के बाद यूपी में सवाल
* "असली लड़ाई 2024 में, 'साहेब' की चाल में न फंसे विपक्ष" : विधानसभा चुनाव में BJP की जीत पर प्रशांत किशोर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

UP Election : किन मुद्दों पर वोटरों ने बीजेपी के सिर बांधा जीत का सेहरा?