यह ख़बर 11 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

असम दंगों के विरोध में मुंबई में प्रदर्शन हुआ हिंसक; दो मरे, 16 घायल

खास बातें

  • असम में हुए दंगों के खिलाफ आयोजित विरोध प्रदर्शन के हिंसक हो जाने से दो लोगों की मौत हो गई और कम से कम 16 लोग घायल हो गए जबकि प्रदर्शनकारियों ने मीडिया के वैन समेत वाहनों में आग लगा दी और पत्थर फेंके।
मुंबई:

असम में हुए दंगों के खिलाफ आयोजित विरोध प्रदर्शन के हिंसक हो जाने से दो लोगों की मौत हो गई और कम से कम 16 लोग घायल हो गए जबकि प्रदर्शनकारियों ने मीडिया के वैन समेत वाहनों में आग लगा दी और पत्थर फेंके।

पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हवा में गोली चलाई।

असम की हिंसा और पड़ोसी म्यांमार में अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ कथित हमलों की निंदा के लिए शहर के एक संगठन रजा अकादमी के आह्वान पर दोपहर में बड़ी संख्या में लोग दक्षिण-मुंबई स्थित आजाद मैदान में इकट्ठा हो गए।

आजाद मैदान में तैनात एक पुलिसकर्मी ने बताया कि प्रदर्शनकारी अचानक हुड़दंग मचाने लगे। उन्होंने वाहनों को आग लगा दी। बसों को नुकसान पहुंचाया और पत्थर फेंके। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हवा में गोली चलाई और लाठी चार्ज किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आजाद मैदान मुंबई नगर निगम के मुख्यालय और सीएसटी रेलवे स्टेशन के नजदीक स्थित है। इस घटना के बाद इलाका खाली हो गया जबकि पुलिस ने इलाके को घेर लिया और सड़कों पर गश्त लगा रही है।