राहुल गांधी के बाद अब प्रियंका गांधी वाड्रा की बारी, NEET के आयोजन के मुद्दे पर सरकार पर साधा निशाना

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को NEET-UG को टालने से इनकार कर दिया था. शीर्ष अदालत ने कहा था कि वह प्रक्रिया में हस्तक्षेप नहीं करना चाहता और इसकी तारीख में बदलाव करना ‘अनुचित' होगा.

राहुल गांधी के बाद अब प्रियंका गांधी वाड्रा की बारी,  NEET के आयोजन के मुद्दे पर सरकार पर साधा निशाना

नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्‍ट के मुद्दे पर प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट किया है

नई दिल्‍ली :

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्‍ट-अंडरग्रेजुएट (NEET-UG) के मामले में केंद्र सरकार को आड़े हाथ लिया है. उन्‍होंने इस मामले में ट्वीट करते हुए लिखा, ''समय-समय पर सरकार देशभर के स्‍टूडेंट्स की वैध मांगों के खिलाफ काम करती है. आखिरकार सत्‍ता में बैठे लोगों के लिए उन लोगों की बात सुनना और मदद करना इतना कठिन क्‍यों है जो हमारे देश का भविष्‍य हैं? क्‍या उनका मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य मायने नहीं रखता.' NEET 12 सितंबर को आयोजित होना है.

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को NEET-UG को टालने से इनकार कर दिया था. शीर्ष अदालत ने कहा था कि वह प्रक्रिया में हस्तक्षेप नहीं करना चाहता और इसकी तारीख में बदलाव करना ‘अनुचित' होगा. नीट-यूजी परीक्षा 12 सितंबर को होनी है. कई स्‍टूडेंट्स की मांग है कि कोरोना संकट के चलते परीक्षा की तारीख को आगे बढ़ाया जाए. शीर्ष न्यायालय के फैसले के बाद अब गेंद केंद्र सरकार के पाले में है और अब यह लगभग तय माना जा रहा है कि परीक्षा की तारीख को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा.


प्रियंका से पहले उनके भाई और पूर्व कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET-UG) को लेकर ट्वीट किया था. राहुल ने मंगलवार को अपने ट्वीट में लिखा था, "भारत सरकार को विद्यार्थियों की परेशानियां नहीं दिखती हैं. नीट परीक्षा स्थगित की जाए. छात्रों को उचित मौका दिया जाए." गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने 12 सितंबर को होने वाली नीट यूजी परीक्षा के नोटिफिकेशन को चुनौती देने वाली याचिका पर सोमवार को सुनवाई की थी. कोर्ट ने याचिका पर विचार करने से इनकार करते हुए कहा, 'नीट परीक्षा को स्थगित नहीं किया जाएगा'. इसके साथ सुप्रीम कोर्ट ने उन छात्रों के एक बैच की याचिका को खारिज कर दिया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- - ये भी पढ़ें - -
* गंगा में तैरती नाव पर बच्चों की पाठशाला, बाढ़ में डूबा इलाका तो निकाली अनोखी तरकीब
* 'मायावती और कांग्रेस अच्छे सहयोगी नहीं, अकेले चुनाव लड़ेंगे : NDTV से अखिलेश यादव
* महाराष्ट्र के मंत्री ने माना, राज्य में कोरोना की तीसरी लहर आई, फिर लगेंगी पाबंदियां