PM मोदी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से की फोन पर बात, भारतीयों की सुरक्षित निकासी पर की चर्चा

भारत सरकार के सूत्रों के मुताबिक- प्रधानमंत्री मोदी ने यूक्रेन से भारतीय नागरिकों को निकालने में यूक्रेन सरकार द्वारा दी गई सहायता के लिए राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की को धन्यवाद दिया. प्रधानमंत्री ने सूमी से भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए जारी प्रयासों में यूक्रेन सरकार से निरंतर समर्थन मांगा है.

PM मोदी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से की फोन पर बात, भारतीयों की सुरक्षित निकासी पर की चर्चा

पीएम नरेंद्र मोदी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से की बातचीत

रूस और यूक्रेन (Russia-Ukraine War)के बीच युद्ध जारी है. इस बीच पीएम मोदी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से फोन पर बात की. भारत सरकार के सूत्रों के मुताबिक- फोन कॉल लगभग 35 मिनट तक चली. दोनों नेताओं ने यूक्रेन में स्थिति पर चर्चा की. प्रधानमंत्री ने रूस और यूक्रेन के बीच जारी सीधी बातचीत की सराहना की. प्रधानमंत्री मोदी ने यूक्रेन से भारतीय नागरिकों को निकालने में यूक्रेन सरकार द्वारा दी गई सहायता के लिए राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की को धन्यवाद दिया. प्रधानमंत्री ने सूमी से भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए जारी प्रयासों में यूक्रेन सरकार से निरंतर समर्थन मांगा है.

बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात की थी और यूक्रेन से भारतीयों की सुरक्षित निकासी पर चर्चा की. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक बयान में कहा गया था कि प्रधानमंत्री मोदी ने रूसी राष्ट्रपति पुतिन से फोन पर बात की. पीएमओ के मुताबिक- दोनों नेताओं ने यूक्रेन की स्थिति की समीक्षा की थी, खासकर खारकीव की जहां बड़ी संख्या में भारतीय छात्र फंसे हुए हैं. उन्होंने युद्धग्रस्त क्षेत्र से भारतीय नागरिकों की सुरक्षित निकासी पर चर्चा की थी. प्रधानमंत्री की पुतिन से यह बातचीत उस समय हुई जब मोदी यहां एक उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे. बैठक में विदेश मंत्री एस जयशंकर और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के अलावा केंद्र सरकार के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे.

गौरतलब है कि भारतीय विदेश मंत्रालय ने आश्वासन दिया है कि तमाम विपरीत परिस्थितियों के बावजूद भारत सरकार यूक्रेन में फंसे अपने हर नागरिक को सुरक्षित वापस लाएगी.

ये VIDEO भी देखें-  रूस ने यूक्रेन के चार शहरों में किया युद्धविराम का एलान, निकल सकेंगे भारतीय नागरिक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com