यह ख़बर 16 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

राष्ट्रपति भवन में कुर्सी भी नहीं दी गई आडवाणी को

खास बातें

  • राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने इन खबरों के बाद बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं को फोन किया कि स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में बैठने की उचित व्यवस्था न होने के कारण बीजेपी नेता नाराज हैं।
नई दिल्ली:

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने इन खबरों के बाद बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं को फोन किया कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक समारोह में बैठने की उचित व्यवस्था न होने के कारण वे (बीजेपी नेता) नाराज हैं।

सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रपति ने लालकृष्ण आडवाणी, अरुण जेटली और सुषमा स्वराज को फोन कर कहा है कि उनका कार्यालय आइंदा यह सुनिश्चित करेगा कि ऐसी अप्रिय स्थिति दोबारा उत्पन्न न हो। राष्ट्रपति ने यह भी कहा कि वह अपने आवास पर भविष्य में होने वाले सभी समारोहों के लिए व्यवस्थाओं के बारे में विपक्ष के नेताओं से भी चर्चा किया करेंगे।

उल्लेखनीय है कि स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री के भाषण के बाद राष्ट्रपति के आवास पर आयोजित एक समारोह में आडवाणी और सुषमा को बैठने की जगह नहीं दी गई, और उन्हें खड़े रहना पड़ा। जबकि इसी दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को राष्ट्रपति तथा प्रधानमंत्री की बगल में बिठाया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले भी इसी महीने उपराष्ट्रपति के रूप में हामिद अंसारी के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान आडवाणी को चौथी पंक्ति में बिठाया गया था, परंतु उनकी पार्टी द्वारा कथित रूप से शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद उन्हें प्रधानमंत्री तथा सोनिया के साथ पहली पंक्ति में लाकर बिठाया गया।