मुंबई में भारी बारिश के बीच दो इमारतों के हिस्से गिरे, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

मुंबई में भारी बारिश की वजह से शहर के दो अलग-अलग इलाकों में दो इमारतें गिर गईं. आधिकारियों ने बतायाा कि पहला हादसा दक्षिण मुंबई के फोर्ट इलाके में हुआ जब एक पांच मंजिला रिहायशी इमारत का हिस्सा ढह गया.

मुंबई:

मुंबई में भारी बारिश की वजह से शहर के दो अलग-अलग इलाकों में दो इमारतें गिर गईं. आधिकारियों ने बतायाा कि पहला हादसा दक्षिण मुंबई के फोर्ट इलाके में हुआ जब एक पांच मंजिला रिहायशी इमारत का हिस्सा ढह गया, जिससे कई लोग मलबे के नीचे फंस गए. दुर्घटनास्थल पर राहत और बचाव अभियान जारी है.

अधिकारियों ने कहा, 'फंसे हुए लोगों के लिए तलाशी अभियान जारी है. स्थानीय लोगों के अनुसार, कई लोग फंसे हुए हैं, लेकिन हम अभी भी पुष्टि की प्रतीक्षा कर रहे हैं.'


वहीं, एक अन्य घटना में मुंबई के मलाड उपनगर के मालवानी में एक तीन मंजिला चॉल ढह गया. अधिकारियों के मुताबिक, मलबे के नीचे पांच से छह लोग फंसे हुए थे. उनमें से, दो को बचा लिया गया और प्राथमिक उपचार के बाद अस्पतालों में भेज दिया गया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उधर, बुधवार को एक अन्य घटना में मुंबई के ग्रांट रोड इलाके में तीन मंजिला पुरानी इमारत का एक हिस्सा ढह जाने से दो लोगों को मामूली चोट, आई जबकि अन्य पांच लोगों को बचा लिया गया. बीएमसी ने यह जानकारी दी.

बीएमसी ने कहा कि भारी बारिश के दौरान यह घटना हुई. उन्होंने कहा कि अदनवाला इमारत की दूसरी और तीसरी मंजिल की दीवार गिर गई, जिसके बाद राहत एवं बचाव कार्य के लिए दमकल के दो वाहन और एक एम्बुलेंस मौके पर पहुंची. बीएमसी ने कहा कि हादसे में घायल दो लोगों को पास के एचएन रिलायंस अस्पताल ले जाया गया जबकि अग्निशमन कर्मियों ने पांच अन्य लोगों को सुरक्षित निकाला.

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र गृह निर्माण एवं क्षेत्र विकास प्राधिकरण (म्हाडा) की इस इमारत में 20 परिवार रह रहे थे. सभी परिवारों को पश्चिमी उपनगर के शिविरों में स्थानांतरित किया गया है. इस बीच, बीएमसी ने बताया कि शहर में घर अथवा दीवार गिरने की तीन अन्य घटनाएं भी हुईं लेकिन इनमें किसी के घायल होने की कोई सूचना नहीं है.