कश्‍मीर में आतंकियों का पुलिस चौकी पर हमला, एक पुलिसकर्मी की मौत, दो घायल

कश्‍मीर में आतंकियों का पुलिस चौकी पर हमला, एक पुलिसकर्मी की मौत, दो घायल

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर...

श्रीनगर:

दक्षिण कश्‍मीर के शोपियां जिले में शुक्रवार रात आतंकियों ने अल्पसंख्यक समुदाय की सुरक्षा करने वाली एक चौकी पर हमला कर दिया, जिसमें एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई. घटना में एक अन्‍य पुलिसकर्मी और एक आम नागरिक भी घायल हुआ है.

अज्ञात संख्‍या के आतंकियों ने पुलिस पोस्‍ट पर बंदूक से गोलियां चलाई और भाग गए. वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी जाविद गिलानी ने बताया कि पोस्‍ट से आतंकवादी हथियार छीनने आए थे.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया 'आतंकवादियों ने रात करीब साढ़े आठ बजे शोपियां के हरपोरा इलाके में जामनगरी अल्पसंख्यक चौकी पर तैनात पुलिस गार्ड पर गोलीबारी की'. उन्होंने बताया कि पुलिसकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद हमलावर भाग गए. अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी में एक कॉन्स्टेबल नजीर अहमद शहीद हो गया और कॉन्स्टेबल जहूर अहमद घायल हो गया. गोलीबारी में एक नागरिक भी घायल हुआ है. घायल पुलिस कर्मी को सेना के बेस अस्पताल ले जाया गया है.

अधिकारी ने बताया कि पूरे इलाके को घेरकर आतंकवादियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है

पिछले एक महीने में आतंकियों ने दक्षिण कश्‍मीर में कई पुलिस चौकियों पर हमला किया है और वे करीब 20 राइफल्‍स लेकर भाग गए.

उल्‍लेखनीय है कि जुलाई में हिजबुल आतंकवादी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से घाटी में अशांति का माहौल है और सुरक्षाबलों व प्रदर्शनकारियों के बीच संघर्ष के चलते घाटी में कई जगह निषेधाज्ञा लागू है. (इनपुट भाषा से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com