जेल में बंद कवि-कार्यकर्ता वरवरा राव कोरोनावायरस से संक्रमित

एल्गार परिषद-माओवादियों से संबंध होने के मामले में आरोपी और जेल में बंद कवि-कार्यकर्ता वरवरा राव (Varavara Rao) के कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

जेल में बंद कवि-कार्यकर्ता वरवरा राव कोरोनावायरस से संक्रमित

80 वर्षीय वरवरा राव को इसी सप्ताह जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया था. (फाइल फोटो)

मुंबई:

एल्गार परिषद-माओवादियों से संबंध होने के मामले में आरोपी और जेल में बंद कवि-कार्यकर्ता वरवरा राव (Varavara Rao) के कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. अस्पताल प्रशासन ने गुरुवार को यह जानकारी दी. न्यायिक हिरासत में नवी मुंबई के तालोजा जेल में बंद 80 वर्षीय वरवरा राव को इसी सप्ताह सरकारी जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया था.
 

जेजे अस्पताल के डीन डॉक्टर रंजीत मनकेश्वर के अनुसार, राव की जांच रिपोर्ट आज आई है, जिसमें उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. मनकेश्वर ने बताया, 'उनका इलाज चल रहा है.' चक्कर आने की शिकायत होने पर राव को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.  गौरतलब है कि राव 22 महीने से जेल में हैं.

बता दें कि भारत में पिछले 24 घंटे में COVID-19 संक्रमण (Covid-19 New Cases) के नए मामलों में रिकॉर्डतोड़ बढ़ोतरी देखी गई है. 16 जुलाई, 2020 यानी गुरुवार को देश में पिछले 24 घंटों में अब तक के सबसे ज़्यादा 32,695 नए COVID-19 केस सामने आए हैं. वहीं एक दिन में 606 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ हीदेश मे कोरोनावायरस के अब तक कुल पॉजिटिव मामले 9,68,876 हो चुकी है. यानी कि भारत में अब कोरोनवायरस के कुल मामले कुछ दिनों में 10 लाख के करीब पहुंच जाएंगे.


अगर रिकवर होने वाले मरीजों की बात करें तो देश में अब तक ठीक हुए मरीज़ों की संख्या 6,12,815 है. वहीं, इस वायरस से अब तक 24,915 लोगों की मौत हो चुकी है.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: भीमा कोरेगांव केस में गिरफ्तारियां