PM के साथ बैठक में बोले IAF प्रमुख, 'भारत और विदेश में कोविड संबंधी जरूरतों को पूरा करने के लिए IAF तैयार'

वायुसेना प्रमुख ने पीएम को यह भी बताया कि वायुसेना के तहत आने वाले अस्पतालों ने कोविड-19 संबंधी सुविधाएं बढ़ाई हैं और जहां संभव है वहां असैन्य नागरिकों को भी भर्ती किया जा रहा है. 

PM के साथ बैठक में बोले IAF प्रमुख, 'भारत और विदेश में कोविड संबंधी जरूरतों को पूरा करने के लिए IAF तैयार'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया के साथ बैठक की

नई दिल्ली:

देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के चलते उपजे हालात के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया के साथ बैठक की.  वायुसेना प्रमुख ने इस दौरान कोविड-19 के हालात के मद्देनजर मदद के लिए IAF की ओर से किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी. पीएमओ की ओर से जारी बयान के अनुसार, एयर चीफ मार्शल ने पीएम को बताया कि वायुसेना ने अपने बेड़े को कोरोना संकट को थामने के लिए चलाए जा रहे अभियान को बिना रुके चलाने का आदेश दिया है. वायुसेना के ऑपरेशन 24x7 संचालित हो रहे हैं.

 कोरोना से बचाव में कितनी कारगर है वैक्सीन? जानिए, युवाओं के लिए टीका लगवाना क्यों है जरूरी

एयर चीफ मार्शल भदौरिया ने बताया कि कोरोना के मौजूदा हालात के मद्देनजर भारत और विदेश में कोविड-19 संबंधी जरूरतों को पूरा करने के लिये वायुसेना के बेड़े  तैयार हैं. उन्‍होंने पीएम को यह भी बताया कि वायुसेना के तहत आने वाले अस्पतालों ने कोविड-19 संबंधी सुविधाएं बढ़ाई हैं और जहां संभव है वहां असैन्य नागरिकों को भी भर्ती किया जा रहा है. 

भारत ने कोरोना से लड़ाई में काम आने वाली 'टोसिलिजुमैब' का किया आयात, महाराष्ट्र को दी सबसे ज्यादा खुराक


चर्चा के दौरान पीएम मोदी ने यह सुनिश्चित करने को कहा कि कोविड-19 संबंधी अभियान में शामिल वायुसेना कर्मी संक्रमण से सुरक्षित रहें. बैठक में बताया गया कि महामारी संबंधी अभियान में विभिन्न मंत्रालयों, एजेंसियों के साथ तेजी से समन्वय सुनिश्चित करने के लिये वायुसेना ने समर्पित कोविड-19 प्रकोष्ठ का गठन किया है. बातचीत के दौरान पीएम ने ऑक्‍सीजन टैंकरों और अन्‍य जरूरी सामान के परिवहन की गति को बढ़ाने पर खास जोर दिया.  उन्‍होंने इस बात पर भी बल दिया कि ऑपरेशन सुरक्षित एवं व्‍यापक स्‍तर पर चलाएं जाएं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ऑक्सीजन की कमी से जूझते अस्पताल, मरीजों के परिजन कर रहे हैं इंतजाम