PM नरेंद्र मोदी आज वाराणसी के डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों से संवाद करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के चिकित्सकों, स्वास्थ्यकर्मियों और अग्रिम मोर्चे पर तैनात अन्य कर्मियों से संवाद करेंगे.

PM नरेंद्र मोदी आज वाराणसी के डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों से संवाद करेंगे

पीएम मोदी आज 11 बजे संवाद करेंगे. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों से संवाद करेंगे प्रधानमंत्री
  • पीएम नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है वाराणसी
  • काशी में बना है पंडित राजन मिश्रा कोविड अस्पताल
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के चिकित्सकों, स्वास्थ्यकर्मियों और अग्रिम मोर्चे पर तैनात अन्य कर्मियों से संवाद करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान कहा गया कि मोदी यह संवाद वीडिया कांफ्रेंस के माध्यम से पूर्वाह्न 11 बजे करेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री पंडित राजन मिश्रा कोविड अस्पताल सहित वाराणसी के विभिन्न कोविड अस्पतालों के कार्यों की समीक्षा करेंगे. साथ ही वह जिले के अन्य गैर-कोविड अस्पतालों के कार्यों की भी समीक्षा करेंगे.

ज्ञात हो कि पंडित राजन मिश्रा कोविड अस्पताल का निर्माण रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) और सेना के संयुक्त प्रयासों से आरंभ किया गया है. बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री इस समीक्षा बैठक के दौरान कोरोना की दूसरी लहर से निपटने के लिए जारी प्रयासों और भविष्य की तैयारियों पर भी चर्चा करेंगे.

पीएम मोदी ने गुजरात के लिये 1000 करोड़ की तत्काल सहायता की घोषणा की

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोनावायरस वैश्विक महामारी से निपटने के लिए महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में प्राधिकारियों द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की. प्रधानमंत्री ने बीते दिन 11 राज्यों के मुख्यमंत्रियों और महाराष्ट्र के 17 आयुक्तों समेत देश के 60 जिला आयुक्तों के साथ वीडियो कांफ्रेंस के जरिए बात की थी. यहां राज्य सूचना विभाग की ओर से जारी बयान में बताया गया कि अहमदनगर के आयुक्त राजेंद्र भोसले ने प्रधानमंत्री को जिले में लागू की गई पहलों की जानकारी दी.

UP सरकार में मंत्री विजय कश्यप का कोरोना वायरस से निधन, PM मोदी ने व्यक्त किया शोक

बयान में बताया गया कि मोदी ने जिला प्राधिकारियों द्वारा उठाए कदमों पर संतोष व्यक्त किया. मध्य महाराष्ट्र के जिले में बुधवार तक संक्रमण के 2,42,317 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 2,575 लोगों की मौत हो चुकी है. भोसले ने बताया कि पहली लहर में मृत्युदर 1.5 प्रतिशत थी, जो जिला प्रशासन के प्रयासों के कारण दूसरी लहर में 0.9 प्रतिशत है. बयान में कहा गया कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी जिला प्रशासन के प्रयासों की सराहना की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: बीजेपी ने कांग्रेस पर पीएम नरेंद्र मोदी को बदनाम करने का आरोप लगाया



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)