Inauguration Of PMs' Museum : PM नरेंद्र मोदी ने ही सबसे पहले खरीदी प्रधानमंत्री संग्रहालय की टिकट

प्रधानमंत्री संग्रहालय का उद्घाटन : इस संग्रहालय में देश के सभी पूर्व प्रधानमंत्रियों के कार्यों से रूबरू होने का मौका मिलेगा.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज नई दिल्ली में प्रधानमंत्री संग्रहालय का उद्घाटन (Inauguration Of Pms' Museum) किया. वहीं इस दौरान पीएम मोदी ने सबसे पहले इस म्यूजियम की टिकट खरीदी. बता दें कि इस संग्रहालय में देश के सभी पूर्व प्रधानमंत्रियों के कार्यों से रूबरू होने का मौका मिलेगा. इस संग्रहालय में जवाहर लाल नेहरू, राजीव गांधी और इंदिरा गांधी को भी विशेष जगह दी जाएगी. 

आम लोगों पर महंगाई की मार, CNG की कीमतों में 2.50 रुपये प्रति किलो का इजाफा, PNG भी महंगी

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने कहा था कि उनकी सरकार ने ये सुनिश्चित किया है कि सभी प्रधानमंत्रियों के योगदान को मान्यता मिले.वहीं आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  गुरुवार को संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर (Bhimrao Ambedkar) को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्होंने कहा कि भारत की प्रगति में अंबेडकर का योगदान अमिट है. मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘बाबा साहेब डॉ भीमराव अंबेडकर को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि. भारत की प्रगति में उन्होंने अमिट योगदान दिया है.'' प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘आज देश के लिए उनके सपनों को पूरा करने की हमारी प्रतिबद्धता को दोहराने का दिन है.''

ये भी पढ़ें- 

न्यूयार्क में 10 लोगों को गोली मारकर घायल करने के आरोप में 62 साल का बुजुर्ग गिरफ्तार : रिपोर्ट
आंध्र प्रदेश फार्मा यूनिट में आग लगने से 6 लोगों की मौत, 12 घायल
न्यूयार्क में 10 लोगों को गोली मारकर घायल करने के आरोप में 62 साल का बुजुर्ग गिरफ्तार : रिपोर्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी देखें-नींबू के आसमान छूते दामों ने गरीबों को किया परेशान, नींबू पर आश्रित दुकानदारों की हालत खराब