विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 11, 2022

चार राज्यों में जीत के बाद पीएम मोदी पहुंचे गुजरात, अहमदबाद के रोड शो में दिखी भारी भीड़, देखें VIDEO

PM Modi: यूपी समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे गुरुवार 10 मार्च को घोषित किए गए. इनमें उत्तर प्रदेश, गोवा, उत्तराखंड और मणिपुर में जीत के साथ बीजेपी ने जीत का चौका लगाया है. जबकि आम आदमी पार्टी ने पंजाब में बड़ी जीत के साथ सत्ता हासिल की है.

Read Time: 4 mins
चार राज्यों में जीत के बाद पीएम मोदी पहुंचे गुजरात, अहमदबाद के रोड शो में दिखी भारी भीड़, देखें VIDEO
पीएम मोदी दो दिन के गुजरात दौरे पर
नई दिल्ली:

पीएम मोदी (Narendra Modi) आज दो दिवसीय दौरे पर गुजरात पहुंचे. पीएम मोदी ने अहमदाबाद में रोड शो किया और इस दौरान लोगों ने मोदी..मोदी, जय श्री राम और भारत माता की जय के नारे लगाए. इस दौरान रोड के दोनों तरफ पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए लोगों की भारी भीड़ मौजूद थी. बीजेपी नेता मनन दानी ने एक कू पोस्ट किया, जिसमें पीएम गाड़ी से सबका अभिवादन करते नजर आए.

बता दें कि पीएम मोदी ने गुजरात पहुंचने को लेकर ट्वीट भी किया था कि मैं गुजरात के लिए निकल रहा हूं. जहां आज और  कल विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल रहूंगा. शाम 4 बजे पंचायत महासम्मेलन को संबोधित करेंगे, जिसमें पंचायती राज संस्थाओं के कई प्रतिनिधि शामिल होंगे. इससे पूर्व पीएम नरेंद्र  मोदी ने पांच राज्‍यों के चुनावों में बीजेपी के शानदार प्रदर्शन पर लोगों का आभार माना था. पार्टी मुख्‍यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए  उन्‍होंने गुरुवार को कहा था कि आज उत्साह का दिन है, उत्सव का दिन है. ये उत्सव भारत के लोकतंत्र के लिए है.

पीएम मोदी ने कहा था कि मैं इन चुनावों में हिस्सा लेने वाले सभी मतदाताओं को बहुत-बहुत बधाई देता हूं. उनके निर्णय के लिए मतदाताओं का आभार व्यक्त करता हूं. विशेष रूप से हमारी महिलाओं और युवाओं का जिन्होंने बीजेपी को समर्थन दिया, वह बड़ा संतोष है. फर्स्‍ट टाइम वोटर ने बढ़ चढ़कर वोटिंग में हिस्‍सा लिया और बीजेपी की जीत पक्‍की की. चुनाव के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मुझसे वादा किया था कि इस बार होली 10 मार्च से शुरू हो जाएगी और कार्यकर्ताओं ने यह करके दिखाया है. मैं कार्यकर्ताओं की प्रशंसा करूंगा जिन्‍होंने दिन-रात देखे बिना इन चुनावों में कड़ी मेहनत की और जनता-जर्नादन का विश्‍वास जीतने में सफल रहे. इन कार्यकर्ताओं का जिन्‍होंने नेतृत्‍व किया, उन पार्टी प्रमुख जेडी नड्डा को बधाई देता हूं, कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम ने आज एनडीए के लिए जीत का चौका लगाया है. उन्‍होंने कहा कि इन चुनावों ने 2024 के नतीजे तय कर दिए हैं.

"हमने दिखाया, BJP की सीटें घटाई जा सकती हैं..." : चुनाव नतीजों के बाद बोले अखिलेश यादव

यूपी समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे गुरुवार 10 मार्च को घोषित किए गए. इनमें उत्तर प्रदेश, गोवा, उत्तराखंड और मणिपुर में जीत के साथ बीजेपी ने जीत का चौका लगाया है. जबकि आम आदमी पार्टी ने पंजाब में बड़ी जीत के साथ सत्ता हासिल की है. कांग्रेस को चुनाव में तगड़ा झटका लगा है. मायावती की अगुवाई वाली बीएसपी भी यूपी में हाशिये पर चली गई है. 

यूपी विधानसभा चुनाव  में पीएम मोदी-सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की जोड़ी ने कई रिकॉर्ड तोड़ते हुए लगातार दूसरी बार पार्टी को सत्ता दिला दी. यूपी में 37 साल बाद ऐसा हुआ है, जब किसी पार्टी ने पांच साल सत्ता में रहने के बाद दूसरी बार कामयाबी पाई है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;