"हमने दिखाया, BJP की सीटें घटाई जा सकती हैं..." : चुनाव नतीजों के बाद बोले अखिलेश यादव

 समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने परिणाम आने के बाद अपने ट्विटर हैंडल के जरिये उत्तर प्रदेश कि जनता को  धन्यवाद देते हुए कहा " उप्र की जनता को हमारी सीटें ढाई गुनी व मत प्रतिशत डेढ़ गुना बढ़ाने के लिए हार्दिक धन्यवाद" 

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में हार को लेकर अखिलेश यादव का पहला रिएक्शन आया है. समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने परिणाम आने के बाद अपने ट्विटर हैंडल के जरिए उत्तर प्रदेश की जनता को धन्यवाद देते हुए कहा " उप्र की जनता को हमारी सीटें ढाई गुनी व मत प्रतिशत डेढ़ गुना बढ़ाने के लिए हार्दिक धन्यवाद" उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा " हमने दिखा दिया है कि भाजपा की सीटों को घटाया जा सकता है. भाजपा का ये घटाव निरंतर जारी रहेगा. आधे से ज़्यादा भ्रम और छलावा दूर हो गया है बाकी कुछ दिनों में हो जाएगा. जनहित का संघर्ष जीतेगा!

यूपी चुनाव में बीजेपी की बड़ी जीत, इसके बारे में यहां जाानिए सब कुछ

अखिलेश यादव ने ट्विटर के जरिये  सपा-गठबंधन के जीते हुए सभी विधायकों को बधाई दी और "कहा सभी नये विधायक जनता की सेवा व सहायता करने की ज़िम्मेदारी शत-प्रतिशत निभाएं. उन्होंने आगे लिखा " उस हर एक छात्र, बेरोज़गार युवा, शिक्षक, शिक्षामित्र, महिला, पुरानी पेंशन के समर्थक, किसान, मज़दूर और प्रोफेशनल को धन्यवाद जिसने हममें विश्वास जताया"

इसे भी पढ़ें : UP Election 2022 Results: इन सीटों पर BJP-सपा के बीच रही कांटे की टक्कर, जीत का मार्जिन 1,000 वोटों से भी कम

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने करिश्माई जीत हासिल की है. BJP ने अपने सहयोगियों के साथ 273 सीटों पर जीत दर्ज कर पूर्ण बहुमत हासिल की. वहीं, राज्‍य की मुख्‍य विपक्षी समाजवादी पार्टी (SP) ने 111 सीटों पर जीत दर्ज की. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपनी मैनपुर की करहल सीट से जीत दर्ज की है. उन्होंने करहल की  सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल को करारी शिकस्त दी है. उन्होंने 67441 वोटों से एसपी सिंह बघेल को हराया है. अखिलेश यादव को 148196 वोट मिले और ये कुल वोटों का 60.12 फीसदी वोट है. वहीं दूसरी ओर बीजेपी कैंडिडेट एसपी सिंह बघेल को 80455 वोट मिले. इसके साथ ही बसपा के कुलदीप नारायण को इस सीट पर 15701 वोट हासिल हुए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिटी सेंटर : चार राज्यों में बीजेपी की बड़ी जीत, पंजाब में AAP ने चलाई झाड़ू