विज्ञापन
This Article is From Jul 08, 2021

COVID-19 पर लापरवाही के लिए कोई जगह नहीं है : नए मंत्रियों से बोले PM मोदी

मंत्रियों के साथ बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने भीड़-भाड़ वाली जगहों, बिना मास्क के घूम रहे लोगों या सामाजिक दूरी के उल्लंघन वाले दृश्यों पर चिंता जताई.

COVID-19 पर लापरवाही के लिए कोई जगह नहीं है : नए मंत्रियों से बोले PM मोदी
पीएम मोदी ने मंत्रियों से कोविड पर चर्चा की. (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज (गुरुवार) अपनी नई टीम से बातचीत की और कहा कि जहां तक ​​देश में COVID-19 की स्थिति का संबंध है, आत्मसंतुष्टि के लिए कोई जगह नहीं है. पीएम मोदी ने मंत्रियों से कहा कि वे लोगों से सावधानी बरतने का अनुरोध करें. मंत्रियों के साथ बैठक में प्रधानमंत्री ने भीड़-भाड़ वाली जगहों, बिना मास्क के घूम रहे लोगों या सामाजिक दूरी के उल्लंघन वाले दृश्यों पर चिंता जताई. साथ ही उन्होंने महाराष्ट्र और केरल से लगातार बड़ी संख्या में कोविड के मामले आने पर भी फिक्र जाहिर की.

सूत्रों की मानें तो बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने नए मंत्रियों को अपने पूर्ववर्तियों से मिलकर उनके अनुभवों से सीखने के लिए कहा. प्रधानमंत्री ने मंत्रिपरिषद की बैठक में कहा कि अब इसका हिस्सा नहीं रहे मंत्रियों ने काफी योगदान दिया. नए मंत्री उनसे सीख सकते हैं. प्रधानमंत्री ने मंत्रियों से समय पर कार्यालय पहुंचने और अपनी सारी ऊर्जा को मंत्रालय के काम में लगाने के लिए कहा. साथ ही उन्होंने नए मंत्रियों को मीडिया में अनावश्यक बयानबाजी से बचने की भी सलाह दी.

संजय राउत ने ली चुटकी, 'मंत्री पदों के लिए 'मानव संसाधन' देने वाली शिवसेना-राकांपा को थैंक्‍यू बोले BJP', जानें इसके मायने..

बताते चलें कि आज केंद्रीय कैबिनेट की बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Mansukh Mandaviya) ने ऐलान किया कि कोरोनावायरस (Coronavirus) से लड़ने के लिए 23,123 करोड़ रुपये का इमरजेंसी रिस्पॉन्स पैकेज मंजूर किया गया है. मंडाविया ने कहा, 'एक नए इमरजेंसी कोविड रिस्पॉन्स पैकेज के लिए 23,123 करोड़ रुपये कैबिनेट ने अप्रूव किए हैं. इसमें से 15,000 करोड़ केंद्र और 8000 करोड़ राज्य आवंटित करेंगे.'

मनसुख मंडाविया ने इस रिस्पॉन्स पैकेज के बारे में बताते हुए कहा, '736 जिलों में पीडियाट्रिक्स डिपार्टमेंट सेटअप होगा. 20,000 ICU बेड तैयार किए जाएंगे. बच्चों के लिए विशेष व्यवस्था होगी. इस पैकेज के तहत मेडिसिन्स का बफर स्टॉक भी तैयार होगा.'

देश में कोरोना मामलों की बात करें तो गुरुवार सुबह जारी सरकारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 45,892 नए मामले सामने आए और 817 मरीजों की मौत हुई. देश में कोविड के एक्टिव मामलों की संख्या 4,60,704 है. अभी तक कोरोना वैक्सीन की 36.48 डोज लगाई जा चुकी हैं.

VIDEO: बात पते की : पीएम की कैबिनेट से क्यों हटे दिग्गज मंत्री? जानिए इनसाइड स्टोरी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com