आज से दो दिन के सिक्किम और असम दौरे पर पीएम मोदी, बोडो समुदाय के लोगों से मिलेंगे

आज से दो दिन के सिक्किम और असम दौरे पर पीएम मोदी, बोडो समुदाय के लोगों से मिलेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार से दो दिन के सिक्किम दौरे पर हैं। इस दौरान पीएम वहां सिक्किम ऑर्गेनिक फ़ेस्टिवल का उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी सिक्किम की राजधानी गंगटोक के रिज़ पार्क के ऑरगेनिक हॉर्टिकल्चर का मुआयना करेंगे।

मंगलवार 19 जनवरी को पीएम सारामसा में ऑर्गेनिक एग्री प्रोड्यूस का भी दौरा करेंगे। इस दौरान पीएम को संतरे से बने गणेश और ऑर्गेनिक केले से बने स्लिपिंग बुद्धा भी दिखाए जाएंगे। पूरे राज्य से आए कुल 55 किसान पीएम को अपने ऑर्गेनिक उत्पादों की प्रदर्शनी दिखाएंगे।

बोडो समुदाय के बीच जाएंगे पीएम
सिक्किम दौरे के बाद प्रधानमंत्री मंगलवार को असम के कोकराझार जाएंगे। यहां पीएम बोडो समुदाय के लोगों के लिए 2,000 करोड़ रुपये के पैकेज का ऐलान करेंगे। पीएम के इस दौरे को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है। कांग्रेस और बोडोलैंड पीपल फ़्रंट के बीच पोस्टर वार शुरू हो गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बोडोलैंड पीपल फ़्रंट के पोस्टर में बीजेपी के साथ असम में सरकार बनाने की बात है, जबकि कांग्रेस के पोस्टर में पीएम मोदी को सपनों का सौदागर बताया गया है। असम में इस साल चुनाव को देखते हुए पीएम का ये दौरा बेहद अहम माना जा रहा है। हाल के दिनों में कई केंद्रीय मंत्रियों ने भी असम का दौरा किया है।