PM मोदी की रूस के राष्‍ट्रपति पुतिन से हुई बात, वैक्‍सीन स्‍पूतनिक V सहित कई मुद्दों पर हुई चर्चा

पीएम मोदी ने ट्वीट करके बताया कि बातचीत में भारत और रूस के रक्षा तथा विदेश मंत्रियों के बीच ‘‘टू प्लस टू’’ मंत्रीस्तरीय वार्ता स्थापित करने पर सहमति जताई गई.

PM मोदी की रूस के राष्‍ट्रपति पुतिन से हुई बात, वैक्‍सीन स्‍पूतनिक V सहित कई मुद्दों पर हुई चर्चा

पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को रूस के राष्‍ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से फोन पर बात की (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बुधवार को रुस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) से बात की और कोविड-19 (Covid-19) से उत्पन्न स्थितियों पर चर्चा की. इस दौरान दोनों नेताओं ने अंतरिक्ष अन्वेषण और नवीकरणीय ऊर्जा सहित अन्य क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग की समीक्षा की. मोदी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बातचीत में भारत और रूस के रक्षा तथा विदेश मंत्रियों के बीच ‘‘टू प्लस टू'' मंत्रीस्तरीय वार्ता स्थापित करने पर सहमति जताई गई.

उन्होंने कहा, ‘‘मेरे मित्र राष्ट्रपति पुतिन से आज मेरी अच्छी बातचीत हुई. हमने कोविड-19 से उत्पन्न स्थिति पर चर्चा की और इसके खिलाफ लड़ाई में रूस की ओर से दी जा रही मदद और सहयोग के लिए मैंने राष्ट्रपति पुतिन को धन्यवाद किया.'' उन्होंने कहा, ‘‘अंतरिक्ष अन्वेषण, नवीकरणीय ऊर्जा और हाइड्रोजन इकोनॉमी सहित अन्य क्षेत्रों में हमने अपने विभिन्न द्विपक्षीय सहयोग की समीक्षा की. स्पूतनिक-5 टीके पर हमारे बीच सहयोग से इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में मानवता को मदद मिलेगी.''


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि भारत में तेजी से बढ़ते कोविड-19 संक्रमण की तेज गति के मद्देनजर प्रधानमंत्री मोदी विश्व के कई नेताओं से लगातार फोन पर चर्चा कर रहे हैं. पिछले दिनों उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से भी बात की थी.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)