राजस्थान की रिटायर्ड मेजर की दरियादिली के मुरीद हुए पीएम मोदी, तारीफ में लिखा पत्र

कोरोना काल में लॉकडाउन के दौरान पशुओं का जीवन भी संकट में बीता है. ऐसे में इन पशुओं की मदद के लिए कई लोग आगे आए. इन्हीं में से एक हैं रिटायर्ड मेजर प्रमिला सिंह, प्रमिला सिंह के सराहनीय कार्य के लिए पीएम मोदी ने उनकी तारीफ की है.

राजस्थान की रिटायर्ड मेजर की दरियादिली के मुरीद हुए पीएम मोदी, तारीफ में लिखा पत्र

पशु सेवा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रिटायर्ड मेजर प्रमिला सिंह की प्रशंसा की. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के कोटा की रहने वाली रिटायर्ड प्रमिला सिंह की पशुओं की मदद करने के लिए सराहना की है. पीएम ने प्रमिला सिंह की प्रशंसा में उन्हें एक पत्र लिखा है. प्रमिला सिंह भारतीय सेना से मेजर के पद से रिटायर हुई हैं. पीएम ने उनकी दयालुता और सेवा की प्रशंसा की. कोरोना में लॉकडाउन के दौरान मेजर प्रमिला सिंह (सेवानिवृत्त) ने अपने पिता श्यामवीर सिंह के साथ असहाय और बेसहारा जानवरों की देखभाल की, उनका दर्द समझा और उनकी मदद के लिए आगे आईं. मेजर प्रमिला और उनके पिता ने अपनी निजी जमा राशि के साथ सड़कों पर घूम रहे आवारा जानवरों के भोजन और उपचार की व्यवस्था की. प्रधानमंत्री मोदी ने मेजर प्रमिला की तारीफ करते हुए उनके प्रयासों को समाज के लिए प्रेरणा बताया है.

प्रधानमंत्री ने पत्र में लिखा, 'पिछले करीब डेढ़ साल में हमने संकट की घड़ी का डटकर सामना किया है. यह एक ऐसा दौर रहा है जिसे लोग जिंदगी भर नहीं भूल पाएंगे. यह न केवल इंसानों के लिए बल्कि इंसानों के करीब रहने वाले कई जीवों के लिए भी मुश्किल दौर रहा है. ऐसे में बेसहारा पशुओं की पीड़ा और जरूरतों के प्रति संवेदनशील होना और उनके कल्याण के लिए व्यक्तिगत स्तर पर पूरी क्षमता से काम करना काबिले तारीफ है.

वहीं, प्रधानमंत्री मोदी ने पत्र में कहा कि इस कठिन समय में कई ऐसे उदाहरण देखने को मिले हैं जिन्होंने हमें मानवता पर गर्व महसूस करने की वजह दी है. प्रधानमंत्री ने उम्मीद जताई कि मेजर प्रमिला और उनके पिता आगे भी इसी तरह आगे बढ़ते रहेंगे. अपनी पहल से समाज में जागरूकता फैलाकर लोगों को अपने काम से प्रेरित करते रहेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले मेजर प्रमिला सिंह ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर जानकारी दी थी कि जानवरों की देखभाल का काम जो उन्होंने लॉकडाउन के दौरान शुरू किया था, वह अब भी जारी है. उन्होंने पत्र में असहाय पशुओं का दर्द बयां करते हुए अपील की कि अधिक से अधिक लोग उनकी मदद के लिए आगे आएं.