लोकसभा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री सांवरलाल जाट का निधन, पीएम नरेंद्र मोदी ने जताया शोक

मौजूदा लोकसभा सांसद और पूर्व मंत्री सांवरलाल जाट का निधन हो गया है. पीएम नरेंद्र मोदी ने उनके निधन पर शोक जताया है. सांसद और पूर्व मंत्री सांवरलाल जाट का निधन बीजेपी और राष्ट्र के लिए बड़ी क्षति है.

लोकसभा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री सांवरलाल जाट का निधन, पीएम नरेंद्र मोदी ने जताया शोक

लोकसभा सांसद सांवरलाल जाट का निधन

खास बातें

  • मोदी सरकार जल संसाधन राज्य मंत्री रह चुके थे सांवरलाल जाट
  • अजमेर जिले के गोपालपुरा नामक गांव में हुआ था जन्म
  • भिनाई विधानसभा क्षेत्र से तीन बार विधायक रह चुके हैं
नई दिल्ली:

मौजूदा लोकसभा सांसद और पूर्व मंत्री सांवरलाल जाट का निधन हो गया है. पीएम नरेंद्र मोदी ने उनके निधन पर शोक जताया है. सांसद और पूर्व मंत्री सांवरलाल जाट का निधन बीजेपी और राष्ट्र के लिए बड़ी क्षति है. सांवरलाल जाट जल संसाधन राज्यमंत्री रहे हैं और अजमेर से भाजपा सांसद सांवर लाल जाट का दिल्ली में निधन हो गया. पिछले महीने जयपुर में अमित शाह के कार्यक्रम में सांवरलाल जाट बेहोश होकर गिर पड़े थे. कहा जा रहा है कि इसके बाद से ही उनकी तबीयत खराब चल रही थी. एम्स के डॉक्टरों के मुताबिक -जाट को दिल का दौरा पड़ा था, जिसकी वजह से उनके मस्तिष्क को नुकसान पहुंचा था.

पढ़ें: अमित शाह के साथ बैठक के दौरान बिगड़ी सांवरलाल जाट की तबीयत​



सांवरलाल जाट अजमेर से लोकसभा सांसद हैं. 9 नवंबर 2014 से 5 जुलाई 2016 तक उन्होंने जल संसाधन राज्य मंत्री के रूप में केंद्र में काम किया है. सांवरलाल का जन्म 1955 में राजस्थान के अजमेर जिले के गोपालपुरा नामक गांव में हुआ था. उन्होंने वाणिज्य में स्नातकोत्तर करने के बाद राजस्थान विश्वविद्यालय में शिक्षक का कार्य किया. वे राजस्थान के अजमेर जिले की भिनाई विधानसभा क्षेत्र से तीन बार विधायक रह चुके हैं.1993, 2003 और 2013 में वे राजस्थान सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. 2014 से अजमेर से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद उन्हें मंत्री बनाया गया था, लेकिन बाद में मंत्रिमंडल में फेरबदल के दौरान हटा दिया गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com