विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 04, 2019

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विवेकानंद केंद्र के शिष्टमंडल से की मुलाकात, ‘एक भारत, विजयी भारत’ कार्यक्रम का आगाज

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को विवेकानंद केंद्र के एक शिष्टमंडल से मुलाकात की और उनके ‘एक भारत, विजयी भारत’ नामक जन सम्पर्क कार्यक्रम के लिये शुभकामनाएं दीं.

Read Time: 4 mins
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विवेकानंद केंद्र के शिष्टमंडल से की मुलाकात, ‘एक भारत, विजयी भारत’ कार्यक्रम का आगाज
विवेकानंद केंद्र के एक शिष्टमंडल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की.
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को विवेकानंद केंद्र के एक शिष्टमंडल से मुलाकात की और उनके ‘एक भारत, विजयी भारत' नामक जन सम्पर्क कार्यक्रम के लिये शुभकामनाएं दीं. पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, ‘मेरी विवेकानंद केंद्र के शिष्टमंडल के साथ शानदार बैठक हुई. उनके शानदार कार्यो पर बातचीत के अलावा उन्होंने मुझे ‘एक भारत विजयी भारत' नामक उनके विशिष्ट जन सम्पर्क कार्यक्रम के बारे में बताया. इस प्रयास के लिये मेरी शुभकामनाएं.'

आपको बता दें कि कन्याकुमारी में विवेकानंद रॉक मेमोरियल की 50वीं वर्षगांठ के अवसर पर सोमवार से शुरू यह जन सम्पर्क कार्यक्रम देशभर में पूरे साल चलेगा. एक अन्य ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा कि यह स्मारक लाखों की संख्या में युवाओं को ऊर्जा और प्रेरणा प्रदान करता है. इससे पहले विवेकानंद केंद्र के शिष्टमंडल ने सोमवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात की थी. साथ ही उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू से भी संपर्क कर उनसे 'एक भारत, विजयी भारत' के बारे में चर्चा की थी. 

आपको बता दें कि विवेकानंद केंद्र, कन्याकुमारी ने स्वामी विवेकानंद के विचारों का प्रचार-प्रसार करने के लिए सालभर तक चलने वाले राष्ट्रव्यापी संपर्क कार्यक्रम की शुरुआत की है. संपर्क कार्यक्रम का नाम ‘एक भारत, विजयी भारत' रखा गया है. विवेकानंद केंद्र, कन्याकुमारी की उपाध्यक्ष निवेदिता भिड़े के मुताबिक देशभर में विवेकानंद केंद्र की 1005 प्रकल्पों के करीब 20000 कार्यकर्ताओं के सहयोग से यह संपर्क कार्यक्रम चलेगा. 

कार्यक्रम के तहत कम से कम 30 लाख लोगों से संपर्क का लक्ष्य रखा गया है. वर्ष भर संपर्क कार्यक्रम की समाप्ति के बाद दिल्ली अथवा कन्याकुमारी में एक वृहद कार्यक्रम की भी रूपरेखा तैयार की जा रही है. वहीं, विवेकानंद केंद्र के महासचिव डी भानुदास ने बताया कि केंद्र की सभी प्रांतीय टीमें सभी राज्यों में राज्यपालों एवं मुख्यमंत्रियों से मिलेंगी. 

इसके अलावा समाज के विभिन्न क्षेत्रों के लोगों से स्वामी विवेकानंद के विचारों के प्रसार के लिए मिलेंगी. कार्यक्रम के दौरान लोगों को विवेकानंद रॉक मेमोरियल की प्रेरणादायी कहानी और विवेकानंद केंद्र की गतिविधियों के बारे में बताया जाएगा. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
झरने में अचानक आए तेज बहाव में फंसे एक ही परिवार के 7 लोग, कसकर पकड़े हुए थे, मगर बह गए, VIDEO देख सिहर जाएंगे
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विवेकानंद केंद्र के शिष्टमंडल से की मुलाकात, ‘एक भारत, विजयी भारत’ कार्यक्रम का आगाज
'ये तमिल संस्कृति के प्रति नफरत है...'  : सपा सांसद की सेंगोल हटाने की मांग पर योगी का पलटवार
Next Article
'ये तमिल संस्कृति के प्रति नफरत है...' : सपा सांसद की सेंगोल हटाने की मांग पर योगी का पलटवार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;