केरल: पीएम मोदी ने गुरुवायूर श्रीकृष्ण मंदिर में की पूजा, 112 किलो कमल के फूलों से हुआ 'तुलाभारम'

पीएम मोदी ने शनिवार को केरल के गुरुवायूर श्रीकृष्ण मंदिर में पूजा-अर्चना की. इस दौरान पीएम मोदी को 112 किलो कमल से तौला गया. इन्हीं फूलों से विशेष पूजा की गई.

खास बातें

  • केरल के गुरुवायूर श्रीकृष्ण मंदिर में पीएम मोदी ने की पूजा
  • पीएम मोदी को 112 किलो कमल से तौला गया. इन्हीं फूलों से हुई पूजा
  • बहुत प्राचीन है मंदिर, यहां कृष्ण की बाल रूप की तस्वीरें उकेरी गईं हैं
केरल:

पीएम मोदी ने शनिवार को केरल के गुरुवायूर श्रीकृष्ण मंदिर में पूजा-अर्चना की. इस दौरान पीएम मोदी को 112 किलो कमल से तौला गया. इन्हीं फूलों से विशेष पूजा की गई. गुरुवायूर का कृष्णा मंदिर बहुत प्राचीन है और यह भगवान श्रीकृष्ण के बाल रूप का मंदिर है. यहां की दीवारों पर इनके बाल रूप की तस्वीरें उकेरी गई हैं. लोकसभा चुनावों में जीत के बाद केरल में पीएम मोदी (Narendra Modi) का यह पहला दौरा है. पीएम की इस यात्रा के कई राजनीतिक मायने भी निकाले जा रहे हैं. सियासी पंडितों का कहना है कि पश्चिम बंगाल की तरह पीएम मोदी केरल को भी साधने की कोशिश कर रहे हैं. गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने लोकसभा चुनावों में केरल के वायनाड से जीत हासिल की है और वह केरल में कांग्रेस के विस्तार की पूरी कोशिश कर रहे हैं. राहुल गांधी भी शनिवार को केरल में ही हैं और आज उनके कई जगह कार्यक्रम हैं. 

गौरतलब है कि शुक्रवार को केरल की जनता को धन्यवाद देने पहुंचे राहुल ने कहा था, 'कांग्रेस, बीजेपी और पीएम मोदी की नफरत और असहिष्णुता का जवाब प्यार से देगी.' उन्होंने केरल के मल्लपुरम में रोडशो किया था. .राहुल गांधी शनिवार को भी केरल के वायनाड में कलेक्ट्रेट कार्यालय में प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक करेंगे. इसके अलावा केरल में कई जगहों पर उनका स्वागत किया जाएगा. वहीं पीएम की यात्रा को देखते हुए मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. 

TRS में गए 12 विधायक: कोर्ट में याचिका दायर करेगी कांग्रेस, आंदोलन का किया ऐलान  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को वोटर्स का आभार जताने के लिए पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड पहुंचे थे. उन्होंने कहा था कि आपने मुझे जो समर्थन दिया, वो अद्वितीय है. इस दौरान राहुल ने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा था. कांग्रेस अध्यक्ष ने केरल के निलंबर में एक जनसभा के दौरान कहा था कि मौजूदा मोदी सरकार और नरेंद्र मोदी देश में नफरत फैला रहे हैं. कांग्रेस जानती है कि नफरत से निपटने का एकमात्र रास्ता प्यार है. हम देश में कमजोरों को मोदी की नीतियों से बचाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. मैं आपका प्रतिनिधित्व करने और बेहतर वायनाड बनाने के लिए तैयार हूं. हाल ही में लोकसभा चुनाव में गांधी ने 4.31 लाख से अधिक वोटों के अंतर से वायनाड से जीत दर्ज की थी. हालांकि वह कांग्रेस का गढ़ समझे जाने वाले अमेठी से भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी से हार गये थे.