असम में भूकंप: PM मोदी ने सीएम सर्बानंद सोनोवाल से की बात, हरसंभव मदद का दिया भरोसा

असम में आए भूकंप के झटकों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से बात की है.

असम में भूकंप: PM मोदी ने सीएम सर्बानंद सोनोवाल से की बात, हरसंभव मदद का दिया भरोसा

Earthquake in Assam: भूकंप सुबह सात बजकर 51 मिनट पर सोनितपुर जिले में आया (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

असम में आए भूकंप के झटकों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से बात की है. पीएम मोदी ने ट्विटर के जरिए इसकी जानकारी साझा करते हुए कहा कि असम को केंद्र से हरसंभव मदद का आश्वासन दिय़ा है, साथ ही असम के लोगों के कुशल रहने की कामना करता हूं. बताते चलें कि असम में बुधवार सुबह 6.4 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए जिससे पूर्वोत्तर राज्य में बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ.

अधिकारियों ने बताया कि भूकंप के झटके पड़ोसी राज्य मेघालय और पश्चिम बंगाल के उत्तरी हिस्सों समेत पूरे क्षेत्र में महसूस किए गए. उन्होंने बताया कि भूकंप सुबह सात बजकर 51 मिनट पर सोनितपुर जिले में आया. इसके बाद सात बजकर 58 मिनट और आठ बजकर एक मिनट पर भूकंप के दो और झटके महसूस किए गए. ये भूकंप के झटके क्रमश: 4.3 और 4.4 तीव्रता के दर्ज किए गए.


प्राप्त जानकारी के अनुसार क्षेत्र के ज्यादातर हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए और लोग घबराहट में अपने घरों तथा अन्य स्थानों से बाहर निकल आए. सोनितपुर के जिला मुख्यालय तेजपुर, गुवाहाटी और कई अन्य स्थानों में कई इमारतों में दरारें आ गई हैं. हताहतों के संबंध में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इनपुट एजेंसी भाषा से भी