सीमापार आतंकवाद पर बोले PM मोदी, पाकिस्तान एक लड़ाई से सुधरने वाला नहीं... 

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi Interview) समाचार एजेंसी ANI को दिए इंटरव्यू में कहा कि पाकिस्तान एक लड़ाई से सुधर जाएगा, ऐसा सोचना गलत है.

सीमापार आतंकवाद पर बोले PM मोदी, पाकिस्तान एक लड़ाई से सुधरने वाला नहीं... 

PM Narendra Modi Interview: पीएम मोदी ने समाचार एजेंसी ANI को दिए इंटरव्यू में कई मुद्दों पर बात की.

खास बातें

  • सीमापार आतंकवाद पर बोले पीएम मोदी
  • पाकिस्तान एक लड़ाई से सुधरने वाला नहीं
  • पाकिस्तान को सुधरने में अभी वक्त लगेगा
नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi Interview) ने समाचार एजेंसी ANI को दिए इंटरव्यू में सीमापार आतंकवाद (Cross Border Terrorism) पर भी बात की. सर्जिकल स्ट्राइक के बावजूद पाकिस्तान से हो रहे हमलों पर पीएम मोदी ने कहा कि पाकिस्तान एक लड़ाई से नहीं सुधरेगा. पीएम मोदी ने कहा कि यह सोचना बहुत बड़ी गलती होगी कि पाकिस्तान एक लड़ाई से सुधर जाएगा. पाकिस्तान को सुधरने में अभी और वक्त लगेगा'. पीएम मोदी ने इंटरव्यू के दौरान कई मुद्दों पर बात की. उन्होंने पहली बार सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे पर बात करते हुए कहा कि सैनिकों की सुरक्षा की बड़ी चिंता थी. हमने सैनिकों को सूर्योदय से पहले लौटने को कहा था. सैनिकों की सुरक्षा मेरी पहली प्राथमिकता थी. उन्हें कहा गया था कि मिशन सक्सेस हो या नहीं, लेकिन सूर्योदय से पहले वे लौट आएं.  

 

 

उर्जित पटेल पर नहीं बनाया दबाव, उन्होंने खुद दिया इस्तीफा : पीएम मोदी

'नोटबंदी कोई झटका नहीं था'

नोटबंदी के सवाल पर पीएम ने कहा कि, यह कोई झटका नहीं था. हमनें लोगों को सालभर पहले ही चेता दिया था कि अगर आपके पास ऐसा पैसा (ब्लैक मनी) है तो आप इसको जमा कर सकते हैं, जुर्माना अदा कर सकते हैं और आपकी मदद की जाएगी, लेकिन उन्होंने सोचा कि मोदी भी औरों की तरह ही कह रहे हैं. बहुत कम लोग सामने आए. पीएम ने कहा कि जिन्होंने चार पीढ़ियों तक देश पर राज किया, वे आज बेल पर बाहर हैं...वह भी वित्तीय अनियमितताओं के मामले में.

पीएम मोदी बोले, नोटबंदी कोई झटका नहीं, हमने तो साल भर पहले ही चेता दिया था

'उर्जित पटेल पर नहीं था कोई दबाव'

पीएम ने कहा कि, 'मैं इस बात का पहली बार खुलासा कर रहा हूं कि वे (उर्जित पटेल) पिछले 6-7 महीनों से इसके लिए कह रहे थे और लिखित में भी दिया था. ऐसे में राजनैतिक दबाव का तो प्रश्न ही नहीं बनता है. बतौर आरबीआई गर्वनर उन्होंने बहुत अच्छा काम किया.

सर्जिकल स्ट्राइक पर जाने से पहले PM मोदी ने सैनिकों से कही थी यह बात...

लोकसभा चुनाव ''जनता vs गठबंधन होगा'


पीएम ने कहा कि अगले साल होने वाला लोकसभा चुनाव ''जनता vs गठबंधन होगा''. राजनीतिक पंडितों द्वारा 2019 में बीजेपी के 180 से ज्यादा सीटें न पाने के दावे को पीएम मोदी ने पूरी तरह खारिज कर दिया और कहा कि 2014 के चुनाव में भी इसी तरह के दावे किये जा रहे थे. उन्होंने कहा कि ''यह चुनाव उन लोगों के बीच है जो जनमानस की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए प्रयासरत हैं और जो इन्हें रोकने में लगे हुए हैं''. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO : 'आपका चौकीदार दिन-रात काम कर रहा'