हार्ट सर्जरी के लिए मदद मांगने वाली छह साल की वैशाली से मिले पीएम मोदी

हार्ट सर्जरी के लिए मदद मांगने वाली छह साल की वैशाली से मिले पीएम मोदी

खास बातें

  • स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की शुरुआत के लिए पुणे गए थे पीएम मोदी
  • पीएम ने वैशाली को चॉकलेट की पेशकश की और मराठी में कुछ बातचीत की
  • वैशाली के दिल के ऑपरेशन के लिए पीएमओ ने मदद की थी
पुणे:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुणे में शनिवार को छह साल की उस बच्ची से मिले, जिसने अपने परिवार की माली हालत के चलते अपने हृदय का ऑपरेशन कराने में मदद मांगते हुए प्रधानमंत्री को पत्र लिखा था। प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस पत्र पर तत्काल कार्रवाई करते हुए वैशाली यादव की मदद की व्यवस्था की थी।

वैशाली को स्मार्ट सिटी मिशन के तहत परियोजनाएं शुरू करने के लिए शहर में आए पीएम मोदी से मिलने का अवसर मिला। वैशाली के चाचा प्रताप यादव ने बाद में संवाददाताओं को बताया कि प्रधानमंत्री ने वैशाली को चॉकलेट की पेशकश की और उससे मराठी में कुछ बातचीत की।

प्रधानमंत्री ने उस छोटी बच्ची के साथ अपनी मुलाकात की एक तस्वीर ट्विटर पर साझा की। उन्होंने लिखा, 'वैशाली के साथ अमूल्य क्षण।' प्रधानमंत्री ने कहा, 'वैशाली ने अपने ऑपरेशन के बाद मुझे एक भावुक पत्र लिखा जो मुझे हमेशा याद रहेगा। इस बच्ची की मदद कर सका, इसको लेकर खुशी है।'

उल्लेखनीय है कि वैशाली के दिल में छेद था, जिसके लिए ऑपरेशन की जरूरत थी। प्रधानमंत्री कार्यालय ने पुणे जिला प्रशासन के जरिये इस लड़की की मदद की व्यवस्था की थी। इस महीने की शुरुआत में पुणे के एक अस्पताल में उसका सफल ऑपरेशन किया गया।

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com