धोती-कुर्ता पहनकर राम मंदिर भूमि पूजन के लिए अयोध्या पहुंचे PM मोदी

पीएम मोदी (PM Modi) राम मंदिर भूमि पूजन (Ram Mandir Bhumi Pujan) के लिए अयोध्या  (Ayodhya) के लिए आज सुबह 9 बजकर 35 मिनट पर रवाना हुए और तय कार्यक्रम के अनुसार 11 बजकर 30 मिनट पर अयोध्या पहुंचे.

नई दिल्ली:

पीएम मोदी (PM Modi) राम मंदिर भूमि पूजन (Ram Mandir Bhumi Pujan) के लिए अयोध्या  (Ayodhya) के लिए आज सुबह 9 बजकर 35 मिनट पर रवाना हुए और तय कार्यक्रम के अनुसार 11 बजकर 30 मिनट पर अयोध्या पहुंचे. यहां उनका स्वागत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया. बता दें कि वह आज सुबह 9 बजकर 35 मिनट पर एयर इंडिया के विमान से लखनऊ के लिए रवाना हुए थे. वहां से हेलिकॉप्टर की मदद से अयोध्या पहुंचे. आज के कार्यक्रम के लिए पीएम मोदी खास धोती कुर्ता पहने नजर आए. उन्होंने भगवा रंग का कुर्ता और धोती पहनी है और इसकी तस्वीर PMO द्वारा शेयर की गई. 

Ram mandir bhumi pujan: 'राममय' हुई अयोध्या, देखे- भूमि पूजन स्थल की अंदर की तस्वीरें

तीन घंटे अयोध्या में रहेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) इस कार्यक्रम के लिए कुल 3 घंटे अयोध्या में रहेंगे. मंदिर के भूमि पूजन और शिलान्यास से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हनुमानगढ़ी पर पूजा करेंगे. दरअसल, माना जाता है कि भगवान हनुमान के आशीर्वाद के बिना भगवान राम (Lord Ram) का कोई काम शुरू नहीं किया जाता है. इस वजह से पीएम मोदी पहले हनुमान भगवान की पूजा करेंगे और उसके बाद भूमि पूजन के लिए जाएंगे.

आज संविधान की इस मूल भावना को आप सभी से शेयर करने का मन हुआ : रविशंकर प्रसाद


भूमि पूजन का शुभ मुहूर्त
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को दोपहर 12 बजे राम जन्मभूमि परिसर पहुंचेंगे. इसके बाद वह 10 मिनट में रामलला विराजमान का दर्शन-पूजन करेंगे. इसके बाद वह दोपहर को 12 बजकर 44 मिनट और 15 सेकंड पर मंदिर की आधारशिला की स्थापना करेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: अयोध्या: हनुमान गढ़ी जाने का पूरा रास्ता फूलों से सजाया गया