RSS नेता उरीमाजालु राम भट के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक व्यक्त किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्रय स्वयंसेवक संघ (RSS) के नेता उरीमाजालु राम भट के निधन पर शोक व्यक्त किया. बढ़ती उम्र की बीमारियों के चलते सोमवार को उनका निधन हो गया था.

RSS नेता उरीमाजालु राम भट के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक व्यक्त किया

उरीमाजालु राम भट के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक व्यक्त किया. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्रय स्वयंसेवक संघ (RSS) के नेता उरीमाजालु राम भट के निधन पर शोक व्यक्त किया. बढ़ती उम्र की बीमारियों के चलते सोमवार को उनका निधन हो गया था. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, "जनसंघ और भाजपा के इतिहास में, उरीमाजालु के. राम भट जी जैसे दिग्गजों का एक विशेष स्थान है. उन्होंने कर्नाटक में हमारी पार्टी को मजबूत करने के लिए कड़ी मेहनत की और लोगों के बीच अथक सेवा की. मैं उनके निधन से दुखी हूं. उनके परिवार के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं. ओम शांति.”

112 एकड़ में फैले 300 बेड वाले AIIMS का उद्घाटन करेंगे PM मोदी, गोरखपुर में 3 मेगा प्रोजेक्ट के सहारे पूर्वी UP जीतने की कोशिश

आरएसएस नेता और पुत्तूर शहर के पूर्व विधायक उरीमाजालु राम भट का सोमवार को कर्नाटक के बंटवाला कोम्बेट्टू स्थित उनके आवास पर निधन हो गया. वह 92 वर्ष के थे. कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी ने रामा भट के निधन पर शोक व्यक्त किया और कहा कि उनके निधन से संघ परिवार में एक गौरवशाली अध्याय समाप्त हो गया है. कागेरी ने कहा, "राम भट के निधन से संघ परिवार और विशेष रूप से सार्वजनिक जीवन में एक गौरवशाली अध्याय का अंत हो गया है. मैं महान आत्मा को विनम्र श्रद्धांजलि देता हूं."

उनके जीवन के बारे में बोलते हुए स्पीकर ने कहा, "उरीमाजालु राम भट आरएसएस, जनसंघ और भाजपा के एक अनुभवी नेता थे. उन्होंने तटीय क्षेत्र में संघ परिवार के निर्माण और इसे मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी." 

साल 2014 के लोकसभा चुनाव के बाद इस्तीफा देने की मेरी इच्छा मोदी ने ठुकरा दी थी : एच. डी. देवेगौड़ा

"पार्टी के विवेक-रक्षक और मूल्य-आधारित शिक्षा के चैंपियन, उनके द्वारा स्थापित पुत्तूर में श्री विवेकानंद कॉलेज ने नैतिकता से भरे हजारों बेमिसाल पेशेवर दिए. विधानसभा के सदस्य के रूप में, रामा भट के भाषण हमेशा परिपक्व, स्पष्टता के साथ शांत और दृढ़ विश्वास से भरे होते थे," कागेरी ने कहा.

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने साधा मोदी सरकार पर निशाना


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com