Petrol, Diesel Prices Today : पेट्रोल-डीजल की कीमतों में मामूली कटौती, जानें- आपके शहर का भाव

सभी चारों मेट्रों शहरों में से मुंबई में पेट्रोल-डीजल सबसे ज्यादा महंगा है. चेन्नई की बात करें तो वहां पेट्रोल 92.58 रुपए प्रति लीटर पेट्रोल और 85.88 रुपए प्रति लीटर डीजल बिक रहा है.

Petrol, Diesel Prices Today : पेट्रोल-डीजल की कीमतों में मामूली कटौती, जानें- आपके शहर का भाव

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नयी दिल्ली:

पेट्रोल और डीजल के दामों ( Petrol Diesel Prices) में बुधवार यानी 31 मार्च को देश के चार मेट्रो शहरों में उतार-चढ़ाव दिखा. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 22 पैसे प्रति लीटर कम कर दी गई है. अब दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 90.78 रुपए से घटकर 90.56 रुपए प्रति लीटर हो गई है. वहीं, डीजल 23 पैसा प्रति लीटर कम दिया गया है. इसके साथ ही डीजल 81.10 रुपए प्रति लीटर से घटाकर 80.87 रुपए प्रति लीटर कर दिया गया है. यह आंकड़ा गुड रिटर्न की ओर से दिया गया है.

GST काउंसिल की अगली बैठक मई में, पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में शामिल करने पर होगी चर्चा  

वहीं मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल 96.98 रुपए और डीजल 87.96 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. सभी चारों मेट्रों शहरों में से मुंबई में पेट्रोल-डीजल सबसे ज्यादा महंगा है. चेन्नई की बात करें तो वहां पेट्रोल 92.58 रुपए प्रति लीटर पेट्रोल और 85.88 रुपए प्रति लीटर डीजल बिक रहा है. वहीं कोलकाता में पेट्रोल 90.77 रुपए और डीजल की कीमत 83.75 रुपए प्रति लीटर है.

देश में हर रोज सुबह 6 बजे तेल के दामों को रिवाइज़ किया जाता है क्योंकि क्रूड ऑयल की कीमतों और विदेशी मुद्रा की दरों के हिसाब से देश में हर रोज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव होता है. ये नई कीमतें हर रोज सुबह 6 बजे से देश के हर पेट्रोल पंप पर लागू हो जाती हैं.

Petrol, Diesel Prices Today : घटने लगे हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज कितनी हुई कटौती

आप एक SMS के जरिए हर रोज अपने फोन से ही पेट्रोल-डीजल की कीमतें जान सकते हैं. इसके लिए आप इंडियन ऑयल SMS सेवा के तहत मोबाइल नंबर 9224992249 पर  SMS भेज सकते हैं. आपका मैसेज कुछ ऐसा होगा- RSP<स्पेस>पेट्रोल पंप डीलर कोड.

अपने इलाके का RSP कोड आप साइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. यह मैसेज भेजने का बाद आपके फोन में लेटेस्ट फ्यूल प्राइस की जानकारी आ जाएगी.

Video : खबरों की खबर: पेट्रोल-डीजल को GST के दायरे में लाने पर आधे हो सकते हैं दाम? समझिए क्या है गणित...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com