Petrol-Diesel Price Today : तेल के दामों में आग, आज भी बढ़े दाम, इन शहरों में पेट्रोल 100 के पार

Petrol Diesel Prices Today: मई महीने में कुल 16 दिन पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाए गए हैं. एक तो पेट्रोल-डीजल अपने उच्चतम स्तर पर बिक रहे हैं, ऊपर से देश के कई शहरों में पेट्रोल 100 के ऊपर बिक रहा है. डीजल के दाम भी इन शहरों में अपने रिकॉर्ड स्तर पर है. 

Petrol-Diesel Price Today : तेल के दामों में आग, आज भी बढ़े दाम, इन शहरों में पेट्रोल 100 के पार

Petrol Diesel Prices: पेट्रोल-डीजल के दामों में आज फिर बढ़ोतरी.

नई दिल्ली:

Fuel Rates Today : देश में पेट्रोल-डीजल के दामों में आग लगी हुई है. हर दूसरे दिन ईंधन तेल के दाम बढ़ रहे हैं और कटौती इस महीने एक बार भी नहीं हुई है. मई महीने में कुल 16 दिन पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाए गए हैं. एक तो पेट्रोल-डीजल अपने उच्चतम स्तर पर बिक रहे हैं, ऊपर से देश के कई शहरों में पेट्रोल 100 के ऊपर बिक रहा है. डीजल के दाम भी इन शहरों में अपने रिकॉर्ड स्तर पर है. आज पेट्रोल के दामों में 29 पैसे और डीजल में 26 पैसों की बढ़ोतरी हुई है.

शनिवार की बढ़ोतरी के बाद देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी पेट्रोल 100 के पार हो गया था. आज मुंबई में पेट्रोल 100.47 रुपए प्रति लीटर के भाव से बिक रहा है. महाराष्ट्र के परभनी में भी पेट्रोल पहले ही 100 के पार बिक रहा था. यहां आज पेट्रोल की कीमत 102.27 रुपए प्रति लीटर है. वहीं, राजस्थान के श्रीगंगानर और मध्य प्रदेश के अनूपपुर और भोपाल में भी पेट्रोल 100 रुपए के ऊपर है. भोपाल में पेट्रोल की कीमत 102.04 रुपए प्रति लीटर है.

मेट्रो शहरों में क्या हैं आज के दाम

आज की बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 94.23 रुपए प्रति लीटर हो गई है. वहीं, डीजल 85.15 रुपए प्रति लीटर हो गया है. मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल 100.47 रुपए प्रति लीटर हो चुका है और डीजल 92.45 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. चेन्नई में पेट्रोल 95.76 रुपए प्रति लीटर और डीजल 89.90 रुपए प्रति लीटर डीजल बिक रहा है. वहीं कोलकाता में पेट्रोल 94.25 रुपए और डीजल की कीमत 88 रुपए प्रति लीटर हो गई है.

भोपाल में पेट्रोल 102.34 रुपए प्रति लीटर और डीजल 93.65 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. लखनऊ में पेट्रोल 91.63 और डीजल 85.54 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है.

अपने शहर में चेक करें दाम

देश में हर रोज सुबह 6 बजे तेल के दामों को रिवाइज़ किया जाता है क्योंकि क्रूड ऑयल की कीमतों और विदेशी मुद्रा की दरों के हिसाब से देश में हर रोज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव होता है. ये नई कीमतें हर रोज सुबह 6 बजे से देश के हर पेट्रोल पंप पर लागू हो जाती हैं. चूंकि हर राज्य का स्थानीय वैट अलग होता है, ऐसे में हर राज्य में फ्यूल के दाम अलग-अलग हो सकते हैं.

आप एक SMS के जरिए हर रोज अपने फोन से ही पेट्रोल-डीजल की कीमतें जान सकते हैं. इसके लिए आप इंडियन ऑयल SMS सेवा के तहत मोबाइल नंबर 9224992249 पर  SMS भेज सकते हैं. आपका मैसेज कुछ ऐसा होगा- RSP<स्पेस>पेट्रोल पंप डीलर कोड.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अपने इलाके का RSP कोड आप साइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. यह मैसेज भेजने का बाद आपके फोन में लेटेस्ट फ्यूल प्राइस की जानकारी आ जाएगी.