Petrol, Diesel Prices Today : लगातार छह दिनों से नहीं बदले हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, यहां चेक कर लें रेट

Petrol Diesel Prices Today: यह लगातार छठा दिन है, जब ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने देश में पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर रखे हैं. आखिरी बदलाव पिछले गुरुवार यानी 15 अप्रैल को 16 से 14 पैसों की कटौती के साथ हुआ था. 

Petrol, Diesel Prices Today : लगातार छह दिनों से नहीं बदले हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, यहां चेक कर लें रेट

Petrol Diesel Prices : लगातार छह दिनों से स्थिर हैं पेट्रोल-डीजल के दाम.

नई दिल्ली:

Fuel Prices Today : देश में 21 अप्रैल, 2021 को पेट्रोल-डीजल के दाम नहीं बदले हैं. यह लगातार छठा दिन है, जब ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने देश में पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर रखे हैं. आखिरी बदलाव पिछले गुरुवार यानी 15 अप्रैल को 16 से 14 पैसों की कटौती के साथ हुआ था. 

क्या चल रहे हैं रेट

आखिरी संशोधन के बाद फिलहाल, दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 90.40 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. वहीं, डीजल 81.10 से घटकर 80.73 रुपए प्रति लीटर है.

वहीं मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल 96.83 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है और डीजल 87.81 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. चेन्नई में पेट्रोल 92.43 रुपए प्रति लीटर और डीजल 85.75 प्रति लीटर डीजल बिक रहा है. वहीं कोलकाता में पेट्रोल 90.62 रुपए और डीजल की कीमत 83.61 रुपए प्रति लीटर है.

कैसे चेक करें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम

देश में हर रोज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव होता है और नई कीमतें सुबह 6 बजे से देश के हर पेट्रोल पंप पर लागू हो जाती हैं. हां, हर राज्य का स्थानीय वैट अलग होता है, ऐसे में स्थानीय कीमतें अलग-अलग हो सकती हैं. ऐसे में रोज रेट पता करने के लिए आप अपने फोन का सहारा ले सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आप एक SMS के जरिए हर रोज अपने फोन से ही पेट्रोल-डीजल की कीमतें जान सकते हैं. इसके लिए आप इंडियन ऑयल SMS सेवा के तहत मोबाइल नंबर 9224992249 पर  SMS भेज सकते हैं. आपका मैसेज कुछ ऐसा होगा- RSP<स्पेस>पेट्रोल पंप डीलर कोड. अपने इलाके का RSP कोड आप साइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. यह मैसेज भेजने का बाद आपके फोन में लेटेस्ट फ्यूल प्राइस की जानकारी आ जाएगी.