Petrol-Diesel Price Today: आज फिर बढ़े दाम, दो दिनों में ही इतना महंगा हो गया पेट्रोल

Petrol, Diesel Prices Today: बीते 15 मई से लगातार एक दिन के अंतराल पर दाम बढ़ाए जा रहे हैं, लेकिन आज लगातार दूसरा दिन है, जब दाम बढ़े हैं. आज पेट्रोल की कीमत में जहां प्रति लीटर 27 पैसे बढ़े हैं, वहीं डीजल की कीमत भी प्रति लीटर पर 23 पैसे बढ़ गई है.

Petrol-Diesel Price Today: आज फिर बढ़े दाम, दो दिनों में ही इतना महंगा हो गया पेट्रोल

Petrol, Diesel Prices: महीने की शुरुआत पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी के साथ

खास बातें

  • पेट्रोल-डीजल के दाम आज फिर बढ़े
  • दो दिनों में पेट्रोल 56 पैसे महंगा
  • डीजल के भी दाम दो दिनों में 49 पैसे बढ़े
नई दिल्ली:

पेट्रोल-डीजल का रेट: देश में रिटेल फ्यूल के दाम रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं. मंगलवार यानी 1 जून, 2021 को लगातार दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि की गई है. बीते 15 मई से लगातार एक दिन के अंतराल पर दाम बढ़ाए जा रहे हैं, लेकिन आज लगातार दूसरा दिन है, जब दाम बढ़े हैं. आज पेट्रोल की कीमत में जहां प्रति लीटर 27 पैसे बढ़े हैं, वहीं डीजल की कीमत भी प्रति लीटर पर 23 पैसे बढ़ गई है. देश के कई शहरों में पेट्रोल 100 के पार बिक रहा है और राजधानी दिल्ली में 94 के पार चल रहा है. डीजल भी लगातार ऊपर चढ़ता जा रहा है.

2 दिनों में कितना महंगा हुआ तेल

दो दिनों की बढ़ोतरी में ही पेट्रोल 56 पैसे महंगा हो गया है. सोमवार को पेट्रोल के दाम प्रति लीटर 29 पैसे बढ़ाए गए थे. वहीं डीजल में आज की बढ़ोतरी के साथ ये फ्यूल भी दो दिनों में 49 पैसे महंगा हो गया है. कल डीजल 26 पैसे महंगा हुआ था. 

मई में कितने बढ़ गए दाम

बता दें कि मई महीने में कुल 16 तेल के दाम बढ़ाए गए. 2 मई को पांच राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में विधानसभा चुनावों के नतीजे आने के बाद से 4 मई से तेल के दामों में बढ़ोतरी होनी शुरू हुई. इसके पहले लगभग दो महीनों तक तेल के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई थी, जबकि अप्रैल में रुक-रुककर कटौती ही हुई थी.

लेकिन 4 मई के बाद से दामों में आग लग गई. मई में रुक-रुककर की गई वृद्धि से पेट्रोल 4.17 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है. वहीं डीजल के दामों में 4.60 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है.

पेट्रोल-डीजल : 5 माह में 10 रुपये से ज्यादा बढ़े दाम, दिल्ली पर सबसे ज्यादा मार, जानिए बड़े शहरों का हाल

क्या हैं आज के रेट

मुंबई-

पेट्रोल: 100.72 रुपए प्रति लीटर

डीजल: 92.69 रुपए प्रति लीटर

दिल्ली-

पेट्रोल:  94.49 रुपए प्रति लीटर

डीजल:  85.38 रुपए प्रति लीटर

चेन्नई-

पेट्रोल : 95.99 रुपए प्रति लीटर

डीजल : 90.12 रुपए प्रति लीटर

कोलकाता-


पेट्रोल :  94.50 रुपए प्रति लीटर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


डीजल : 88.23 रुपए प्रति लीटर