Petrol Diesel Prices Today : सभी मेट्रो शहरों में रिकॉर्ड हाई पर चल रहा फ्यूल, मुंबई में 100 के करीब पहुंचा पेट्रोल

Petrol Diesel Prices Today: आज पेट्रोल में 29 से 31 पैसे और डीजल में 27 से 29 पैसों की बढ़ोतरी हुई है और इसके साथ ही देश में पेट्रोल-डीजल अपने रिकॉर्ड दामों पर बिक रहे हैं. सभी मेट्रो शहरों में पेट्रोल-डीजल अब तक के अपने सर्वोच्च दरों पर पहुंच गए हैं.

Petrol Diesel Prices Today : सभी मेट्रो शहरों में रिकॉर्ड हाई पर चल रहा फ्यूल, मुंबई में 100 के करीब पहुंचा पेट्रोल

Petrol Diesel Prices: मंगलवार को फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम.

नई दिल्ली:

Fuel Rates Updates : मंगलवार यानी 18 मई, 2021 को एक बार फिर ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने रिटेल फ्यूल के दाम बढ़ा दिए हैं. सोमवार को दाम स्थिर रखे गए थे, वहीं रविवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ी थीं. मई महीने में अब तक 11 दिन पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाए जा चुके हैं. आज पेट्रोल में 29 से 31 पैसे और डीजल में 27 से 29 पैसों की बढ़ोतरी हुई है और इसके साथ ही देश में पेट्रोल-डीजल अपने रिकॉर्ड दामों पर बिक रहे हैं. सभी मेट्रो शहरों में पेट्रोल-डीजल अब तक के अपने सर्वोच्च दरों पर बिक रहे हैं, वहीं, आज की बढ़ोतरी के बाद मुंबई में पेट्रोल 100 के आंकड़े के और करीब पहुंच गया है. मुंबई में आज पेट्रोल 99.14 रुपए प्रति लीटर की दर पर बिक रहा है. 

क्या हैं आज के ताजा दाम

दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 92.85 रुपए प्रति लीटर हो गई है. वहीं, डीजल 83.51 रुपए प्रति लीटर हो गया है.

मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल 99.14 रुपए प्रति लीटर हो चुका है और डीजल 90.71 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. चेन्नई में पेट्रोल 94.54 रुपए प्रति लीटर और डीजल 88.34 रुपए प्रति लीटर डीजल बिक रहा है. वहीं कोलकाता में पेट्रोल 92.92 रुपए और डीजल की कीमत 86. 35 रुपए प्रति लीटर हो गई है.

चेक करें अपने शहर में फ्यूल का रेट

बता दें कि देश में हर रोज सुबह 6 बजे तेल के दामों को रिवाइज़ किया जाता है क्योंकि क्रूड ऑयल की कीमतों और विदेशी मुद्रा की दरों के हिसाब से देश में हर रोज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव होता है. ये नई कीमतें हर रोज सुबह 6 बजे से देश के हर पेट्रोल पंप पर लागू हो जाती हैं. चूंकि हर राज्य का स्थानीय वैट, एक्साइज ड्यूटी वगैरह अलग होती है, ऐसे में हर राज्य में फ्यूल के दाम अलग-अलग हो सकते हैं.

आप एक SMS के जरिए हर रोज अपने फोन से ही पेट्रोल-डीजल की कीमतें जान सकते हैं. इसके लिए आप इंडियन ऑयल SMS सेवा के तहत मोबाइल नंबर 9224992249 पर  SMS भेज सकते हैं. आपका मैसेज कुछ ऐसा होगा- RSP<स्पेस>पेट्रोल पंप डीलर कोड.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अपने इलाके का RSP कोड आप साइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. यह मैसेज भेजने का बाद आपके फोन में लेटेस्ट फ्यूल प्राइस की जानकारी आ जाएगी.