विज्ञापन
This Article is From Jun 04, 2019

गाड़ी में पेट्रोल-डीजल भरवाने जा रहे हैं तो पहले पढ़ लें ये खबर, घट गए हैं दाम

पेट्रोल और डीजल के दाम में मंगलवार को लगातार छठे दिन गिरावट दर्ज की गई. तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल के दाम में सात पैसे जबकि डीजल के दाम में 20-22 पैसे प्रति लीटर की कटौती की.

गाड़ी में पेट्रोल-डीजल भरवाने जा रहे हैं तो पहले पढ़ लें ये खबर, घट गए हैं दाम
नई दिल्ली:

पेट्रोल और डीजल के दाम में मंगलवार को लगातार छठे दिन गिरावट दर्ज की गई. तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल के दाम में सात पैसे जबकि डीजल के दाम में 20-22 पैसे प्रति लीटर की कटौती की. उधर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में नरमी बनी हुई है, जिससे आने वाले दिनों पेट्रोल और डीजल के दाम में और कमी होने की संभावना बनी हुई है. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम घटकर क्रमश: 71.23 रुपये, 73.47 रुपये, 76.91 रुपये और 74.01 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. डीजल के दाम भी चारों महानगरों में घटकर क्रमश: 65.56 रुपये, 67.48 रुपये, 68.76 रुपये और 69.36 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

भीषण गर्मी में राहत की बड़ी राहत, दिल्ली में पड़ सकती हैं हल्की फुहारें, निजात की ये रही वजह

तेल विपणन कंपनियों ने मंगलवार को दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में सात पैसे प्रति लीटर की कटौती की, जबकि डीजल के दाम दिल्ली और कोलकाता में 20 पैसे, मुंबई में 21 पैसे और चेन्नई में 22 पैसे लीटर घट गए हैं.

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में लगातार सातवें दिन गिरावट का सिलसिला जारी रहा। इस दौरान बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड के दाम में लगभग 10 डॉलर प्रति बैरल की कमी आई है.

मां ने 6 साल की बच्ची को डांटा तो गुस्से से छोड़ा घर, पुलिस ने CCTV खंगाला और फिर...

उर्जा विशेषज्ञ नरेंद्र तनेजा का कहना है कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में आई हालिया गिरावट के बाद भारत में पेट्रोल और डीजल के दाम में कमी आएगी जिससे आम उपभोक्ताओं को राहत मिलेगी. उन्होंने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में तेजी या मंदी का असर भारत में पेट्रोल और डीजल के दाम पर करीब दो सप्ताह बाद दिखता है.

पेट्रोल और डीजल सस्ते होने से देश में महंगाई काबू में रह सकती है, क्योंकि परिवहन लागत कम होने से अनाज समेत दैनिक जरूरत की वस्तुओं की कीमतों में कमी आती है.

(इनपुट आईएएनएस से)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
गाड़ी में पेट्रोल-डीजल भरवाने जा रहे हैं तो पहले पढ़ लें ये खबर, घट गए हैं दाम
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com