पटेल आंदोलन : गुजरात सरकार ने हार्दिक पटेल के खिलाफ जाकर एक गुट से आगे बढ़ाई बातचीत

पटेल आंदोलन : गुजरात सरकार ने हार्दिक पटेल के खिलाफ जाकर एक गुट से आगे बढ़ाई बातचीत

हार्दिक पटेल... (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पटले आंदोलन में डाली फूट
  • लालजी पटेल की जमानत का विरोध नहीं किया
  • लालजी ने कहा, बातचीत से निकलेगा हल
अहमदाबाद:

पटेल आरक्षण आंदोलन के एक गुट सरदार पटेल ग्रुप के नेता लालजी पटेल जेल से इसलिए भी आसानी से छूटे क्योंकि राज्य सरकार ने हार्दिक पटेल की तरह इनकी जमानत का विरोध नहीं किया। लालजी पटेल 17 अप्रैल से महेसाणा में आंदोलन के दौरान हुई हिंसा के बाद से जेल में थे।

लालजी पटेल ने भी बदले में राज्य सरकार में विश्वास जताते हुए बातचीत बढ़ाई। उन्होंने गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल और राज्य भाजपा अध्यक्ष विजय रूपाणी से आंदोलन की मांगों को लेकर बातचीत की। बातचीत के बाद लालजी पटेल ने कहा कि कोई भी समस्या हो हल बातचीत के जरिये ही आएगा।

उन्होंने यह भी कहा कि राज्य सरकार ने 10 प्रतिशत सवर्ण गरीबों के लिए आरक्षण देकर थोड़ा सकारात्मक कदम उठाया है, लेकिन उन्हें उम्मीद है कि यह 20 प्रतिशत होगा। उन्होंने मौजूदा सरकार से ही कोई हल की उम्मीद जताई,
लेकिन भाजपा सरकार इसे बड़ी सफलता बताए उससे पहले ही हार्दिक पटेल ने जेल से बयान जारी कर आंदोलन और बातचीत करने को दोहरापन करार दिया।

कांग्रेस के नेता शंकर सिंह वाघेला ने भी कहा कि आंदोलन खत्म नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्य नेता हार्दिक पटेल तो अब भी जेल में हैं और आंदोलन खत्म करने को तैयार नहीं हैं। उन्होंने आंदोलन भाजपा विरोधी और सरकार विरोधी बन गया है।

तो भाजपा ने इसे सकारात्मक कदम बताकर कांग्रेस पर आंदोलन को आग देने का आरोप लगाया। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विजय रूपाणी ने कहा कि कांग्रेस राजनैतिक मौकापरस्ती में जुट गई है। वह इसके आधार पर अपनी दाल गलाना चाह रही है, लेकिन वह उसको सफल नहीं होने देंगे।

आंदोलन भले ही खत्म न हुआ हो, लेकिन उसमें फूट डालकर कमजोर करने में राज्य की आनंदीबेन पटेल सरकार को जरूर सफलता मिलती दिख रही है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com