AirAsia की फ्लाइट में यात्री ने उतार दिए कपड़े, विमान के स्टाफ से की बदतमीजी : रिपोर्ट

बेंगलुरु से दिल्ली जा रही एयरएशिया की फ्लाइट (AirAsia Flight) में उड़ान के दौरान बेहद शर्मनाक वाकया सामने आया, जब एक यात्री ने विमान के स्टाफ के साथ जोरदार बहस के बाद अपने सारे कपड़े उतार दिए.

AirAsia की फ्लाइट में यात्री ने उतार दिए कपड़े, विमान के स्टाफ से की बदतमीजी : रिपोर्ट

AirAsia flight उतरने के बाद उस यात्री को पुलिस को सौंप दिया गया (प्रतीकात्मक)

नई दिल्ली:

बेंगलुरु से दिल्ली जा रही एयरएशिया की फ्लाइट (AirAsia Flight) में उड़ान के दौरान बेहद शर्मनाक वाकया सामने आया, जब एक यात्री ने विमान के स्टाफ के साथ जोरदार बहस के बीच अपने सारे कपड़े उतार दिए. एयर एशिया इंडिया (AirAsia India) के प्रवक्ता ने कहा कि नशे में धुत यात्री (passenger) ने बेंगलुरु से नई दिल्ली की उड़ान के दौरन ही केबिन क्रू (cabin crew) के साथ दुर्व्यवहार किया और अपने कपड़े उतार कर नग्न हो गया. 

बम से उड़ाने की धमकी के बाद एयर एशिया का विमान कोलकाता हवाई अड्डा लौटा

रिपोर्ट के अनुसार, यह वाकया एयर एशिया की फ्लाइट i5-722 में मंगलवार को हुआ था, जब वो बेंगलुरु से दिल्ली जा रही थी. उसी फ्लाइट में सवार एक यात्री ने ANI को बताया, पहले वो यात्री विमान के स्टाफ से लाइफ जैकेट को लेकर बहस करने लगा. फिर उसने उनसे बदतमीजी की और अचानक ही फ्लाइट में अपने सारे कपड़े उतार दिए. इससे विमान में सवार यात्री अवाक रह गए. विमान में कई महिलाएं और बच्चे भी सवार थे. इस घटना की पुष्टि करते हुए एयर एशिया इंडिया के प्रवक्ता ने कहा, 6 अप्रैल को बेंगलुरु-दिल्ली की फ्लाइट में सवार उस यात्री ने गलत तरीके से बर्ताव किया. उसे कई बार शांत हो जाने की सलाह दी गई, लेकिन कई बार हिदायतों के बाद ही वो माना.


एयर एशिया फ्लाइट के क्रू मेंबरों ने अन्य यात्रियों की मदद से उसे संभाला और पायलट को भी इस घटना की जानकारी दी. पायलट ने दिल्ली एयर ट्रैफिक कंट्रोलर से संपर्क साधा और जल्द लैंडिंग के लिए अनुमति मांगी. विमान के उतरते ही यात्री को एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ के हवाले कर दिया गया. प्रवक्ता ने कहा कि यह मामाला दिल्ली एयरपोर्टके अधिकारियों के भी संज्ञान में लाया गया. विमान में यात्रियों की सुरक्षा और देखभाल से जुड़े कानून के तहत उस यात्री के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


एयरलाइन का कहना है कि यात्रियों और केबिन क्रू की सुरक्षा और देखभाल के प्रति वो जीरो टॉलरेंस की नीति पर चलती है. फ्लाइट में किसी भी तरह के दुर्व्यवहार या अफरा-तफरी के माहौल को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाता है. Delhi police ने इस मामले में आरोपी यात्री के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. लेकिन एयरलाइन ने अभी तक उसे नो फ्लाई लिस्ट में नहीं डाला है, ताकि उसे आगे किसी भी हवाई यात्रा करने से रोका जा सके.