यह ख़बर 15 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मुंबई हिंसा को लेकर संसद में हुआ हंगामा

खास बातें

  • शनिवार को मुंबई में हुई हिंसा को लेकर संसद के दोनों सदनों में जमकर हंगामा हुआ। बीजेपी−शिवसेना ने सरकार पर अल्पसंख्यकों के तुष्टीकरण का आरोप लगाया तो केंद्र सरकार ने इस हिंसा को सांप्रदायिक चश्मे से न देखने की सलाह दी।
नई दिल्ली:

शनिवार को मुंबई में हुई हिंसा को लेकर संसद के दोनों सदनों में जमकर हंगामा हुआ। बीजेपी−शिवसेना ने सरकार पर अल्पसंख्यकों के तुष्टीकरण का आरोप लगाया तो केंद्र सरकार ने इस हिंसा को सांप्रदायिक चश्मे से न देखने की सलाह दी।

बीजेपी ने आरोप लगाया कि मुंबई की रैली में सिर्फ बाहरवालों का समर्थन दिखा, स्थानीय लोगों का नहीं। बीजेपी के नेता बलबीर पुंज ने इस हंगामे के बीच कहा कि जिस संगठन ने यह रैली की थी उसके कायर्क्रमों में अक्सर ऐसे हालात आते हैं।

एनडीए के ही घटक जेडीयू ने इस पर कड़ा एतराज़ जताया कि सदन में एक समुदाय को लेकर ऐसी भाषा इस्तेमाल हो रही है। जेडी (यू) के नेता शिवानंद तिवारी ने इस रवैये को शमर्नाक करार दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कांग्रेस के नेता संजय निरूपम ने कहा कि जो कुछ हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन मुंबई से लेकर दिल्ली तक इसे जो सांप्रदायिक रंग दिया जा रहा है वह भी कम दुर्भाग्यपूर्ण नहीं है।