पैरामेडिकल टीचर मेट्रो में एक्स-रे मशीन से सामान चुराने के आरोप में गिरफ्तार

दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) पुलिस ने एक 26 साल की महिला गरिमा पांडे को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि गरिमा मेट्रो स्टेशनों पर एक्स रे मशीन से लोगों का सामान चोरी (Theft) करती थी.

पैरामेडिकल टीचर मेट्रो में एक्स-रे मशीन से सामान चुराने के आरोप में गिरफ्तार

महिला की निशानदेही पर बड़ी मात्रा में चोरी का सामान बरामद हुआ.

नई दिल्ली:

दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) पुलिस ने एक 26 साल की महिला गरिमा पांडे को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि गरिमा मेट्रो स्टेशनों पर एक्स रे मशीन से लोगों का सामान चोरी (Theft) करती थी. आरोपी महिला एमएससी माइक्रोबायोलॉजी में पोस्ट ग्रेजुएट है और फिलहाल एक पैरामेडिकल शिक्षक के रूप में कार्यरत है. डीसीपी मेट्रो जितेंद्र मणि के मुताबिक‍ पिछले 15-20 दिनों से दिल्ली पुलिस मेट्रो यूनिट (Delhi Police Metro Unit) के अलग अलग थानों में एक लड़की द्वारा चोरी की घटनाएं सामने आ रही थीं. 11जनवरी को शिकायतकर्ता अंजू अरोड़ा ने बताया कि जब उसने उत्तम नगर ईस्ट मेट्रो स्टेशन में प्रवेश के बाद अपना बैग एक्स-रे मशीन में चेकिंग के लिए रखा, और तलाशी के बाद जब वह अपना बैग लेने के लिए बाहर आई तो बैग वहां नहीं था. पीड़ित ने सीआईएसएफ स्टाफ से मदद मांगी. सीसीटीवी फुटेज की जांच करने पर एक अज्ञात महिला बैग उठाते हुए नजर आई.

दिल्ली : अलग-अलग स्कीम में निवेश के नाम पर 200 से ज्यादा को ठगने वाला अपराधी चढ़ा पुलिस के हत्थे

इसी तरह की घटना 29 जनवरी को हुई थी, जिसमें शिकायतकर्ता सुमन ने कहा था कि जब वह उत्तम नगर ईस्ट मेट्रो स्टेशन पर सीआईएसएफ चेकिंग पॉइंट पर चेकिंग और तलाशी के लिए गई और अपना बैग एक्स-रे स्कैनिंग मशीन में रखा, तो एक अज्ञात महिला ने उसका बैग चुरा लिया था. इसी तरह की घटना उत्तम नगर वेस्ट मेट्रो स्टेशन पर 30 जनवरी को हुई थी. इसके अलावा 24 जनवरी को रिठाला मेट्रो स्टेशन से भी ऐसी ही वारदात होने की सूचना मिली थी. पुलिस ने इन सभी मामलों में केस दर्ज कर जांच के लिए एक टीम बनाई.

जांच के दौरान टीम ने घटना के सीसीटीवी फुटेज की जांच की और यह पाया गया कि चोरी करने वाली महिला चोर हर दिन अलग अलग मेट्रो स्टेशनों से प्रवेश करती थी और बाहर निकलती थी. जिससे टीम के लिए यह चुनौती बन गई कि उसे पकड़ने के लिए किस मेट्रो स्टेशन पर जाल बिछाया जाए. इस संबंध में टीम ने पिछले 20 दिनों के सभी मेट्रो स्टेशनों के सीसीटीवी फुटेज की जांच की. सीसीटीवी फुटेज की जांच करने के बाद पता चला कि महिला एक बार उत्तम नगर वेस्ट मेट्रो स्टेशन पर एक आदमी के साथ बाहर निकलती दिखाई दे रही थी. अब टीम ने उत्तम नगर वेस्ट मेट्रो स्टेशन पर जाल बिछाया.

दिल्ली: अनाथालय में रक्षक ही बना भक्षक, सिक्योरिटी गार्ड ने किया दिव्यांग किशोरी का रेप, गिरफ्तार

4 फरवरी को उत्तम नगर वेस्ट मेट्रो स्टेशन के बाहर एक महिला खड़ी दिखाई दी जो घटनाओं के सीसीटीवी फुटेज में दिख रही लड़की की तरह दिख रही थी. टीम ने महिला कांस्टेबल की मदद से लड़की को रोका और पूछताछ की. लड़की ने अपना नाम गरिमा पांडेय बताया और कहा कि वो उत्तम नगर की रहने वाली है. पूछताछ के दौरान पहले तो उसने इस तरह की किसी भी घटना में शामिल होने से साफ इनकार कर दिया लेकिन सीसीटीवी फुटेज दिखाने के बाद उसने अपना गुनाह कबूल लिया. महिला की निशानदेही पर बड़ी मात्रा में चोरी का सामान बरामद हुआ.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

8 करोड़ का सोना चुराने वाले पकड़े गए, मुंबई पुलिस की 6 टीमों ने धर दबोचा